S M L

भारत बंद पर बिहार में भारी बवाल: ट्रेनें रोकी गईं, आगजनी और सड़क जाम

सोशल मीडिया के जरिए आरक्षण के विरोध में बुलाए गए भारत बंद का बिहार के कई हिस्सों और शहरों में व्यापक असर हुआ है

Updated On: Apr 10, 2018 01:03 PM IST

FP Staff

0
भारत बंद पर बिहार में भारी बवाल: ट्रेनें रोकी गईं, आगजनी और सड़क जाम

आरक्षण के विरोध में कथित तौर पर सवर्णों और ओबीसी ने आज यानी मंगलवार को भारत बंद बुलाया है. सोशल मीडिया के जरिए बुलाए गए भारत बंद का सबसे ज्यादा असर बिहार में देखा जा रहा है. यहां के कई इलाकों में हिंसा और हंगामा हुआ है.

जगह-जगह लोग सड़कों पर उतर आए हैं. बंद समर्थकों ने ट्रैक को बाधित कर ट्रेनों को रोक दिया है. जगह-जगह आगजनी कर सड़क जाम कर दिया गया है.

आरा में भारत बंद के दौरान सबसे ज्यादा हिंसा और हंगामा 

आरा में बंद के दौरान जमकर बवाल और हंगामा हुआ. आंदोलनकारियों ने रेल ट्रैक को बाधित कर पटना-मुगलसराय रूट पर ट्रेनों को रोक दिया.

इसके अलावा शहर में बंद समर्थकों और विरोधियों के दो गुट आपस में भिड़ गए. इस दौरान पथराव, आगजनी और फायरिंग की घटना हुई. इसे देखते हुए यहां तनाव का माहौल है. डीएसपी की गाड़ी पर भी पथराव किया गया. बंद समर्थकों ने दुकानों को जबरन बंद करवाया और उनमें तोड़फोड़ की. हिंसा और उपद्रव के बाद यहां धारा 144 लगा दी गई है.

पटना से सटे मुजफ्फरपुर में बंद समर्थकों ने पेट्रोल पंप पर जमकर उत्पात मचाया. यहां दुकानों को जबरन बंद करवाया गया और उनमें तोड़फोड़ की गई. जहानाबाद में प्रदर्शनकारियों ने टायर जलाकर सड़क जाम किया. पटना-गया नेशनल हाईवे पर भी बंद समर्थक जमे रहे.

लखीसराय में भी बंद समर्थकों ने जगह-जगह आग लगाकर सड़क जाम कर दिया जिससे आवाजाही ठप हो गई. प्रदर्शनकारयो ने दुकानों को जबरन बंद कराया और उनमें तोड़फोड़ की. दरभंगा, बरौनी, बेगूसराय, गया, कैमूर, छपरा में भी बंद के दौरान हंगामा और उत्पात की घटना हुई. कई जगहों पर सड़कों पर टायर जलाकर और अवरोध कर सड़क जाम कर दिया गया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi