S M L

भारत बंद: ओडिशा में कई जगह ट्रेनें रोकी गईं, ट्रैफिक व्यवस्था चरमराई

सोमवार को देश के कई दलित संगठनों और पार्टियों ने देशव्यापी बंद का आह्वान किया है

Updated On: Apr 02, 2018 10:43 AM IST

FP Staff

0
भारत बंद: ओडिशा में कई जगह ट्रेनें रोकी गईं, ट्रैफिक व्यवस्था चरमराई

एससी/एसटी एक्ट पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के विरोध में ओडिशा में भारत बंद का व्यापक असर देखा जा रहा है. संभलपुर में प्रदर्शनकारियों ने कई रूटों पर ट्रेनों का आवागमन बाधित कर दिया है.

एससी/एसटी (अत्याचार निवारण) एक्ट 1989 में संशोधन को लेकर सोमवार को देश के कई दलित संगठनों और पार्टियों ने देशव्यापी बंद का आह्वान किया है. इसका असर कई राज्यों में देखा जा रहा है. ओडिशा के अलावा बिहार, यूपी, राजस्थान और झारखंड में प्रदर्शन तेज हो गए हैं.

इस बीच केंद्र सरकार सोमवार को ही सुप्रीम कोर्ट में संशोधन के खिलाफ एक पुनर्समीक्षा दायर करने वाली है. स्वतः गिरफ्तारी और केस दर्ज करने पर रोक के फैसले को सरकार सुप्रीम कोर्ट में चुनौती देगी.

केंद्रीय विधि मंत्री रविशंकर प्रसाद कह चुके हैं कि एससी/एसटी एक्ट पर सु्प्रीम कोर्ट के फैसले के खिलाफ कल (2 अप्रैल) को याचिका दायर की जाएगी. इस बीच पंजाब सरकार ने एहतियातन कई कदम उठाए हैं ताकि प्रदर्शन और बंद के दौरान अशांति न फैले. रविवार शाम से सोमवार रात तक इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है. परीक्षाएं भी टाल दी गई हैं. पूरे प्रदेश में हजारों पुलिसकर्मियों की तैनाती के अलावा सुरक्षा बलों को भी लगाया गया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi