S M L

भारत बंद की नहीं, छात्रा संग छेड़छाड़ से जुड़ी हैं ये वायरल तस्वीरें

इन तस्वीरों को महेंद्र सिंह चौधरी की बताकर ज्यादा से ज्यादा शेयर किया गया, मगर सच्चाई इससे कुछ अलग है

Updated On: Apr 04, 2018 06:47 PM IST

FP Staff

0
भारत बंद की नहीं, छात्रा संग छेड़छाड़ से जुड़ी हैं ये वायरल तस्वीरें

भारत बंद के दौरान हिंसा के कई मामले हुए. इनके नामपर कुछ तस्वीरें भी शेयर की जा रही हैं. इन तस्वीरों में से कई फेक हैं. इन्हीं में एक सब इंस्पेक्टर की गलत तस्वीर शेयर की जा रही है. चलिए शुरू से बताते हैं पूरा मामला क्या है.

सोमवार को दलितों के प्रदर्शन ने देखते ही देखते इतना हिंसक रूप ले लिया था कई लोग इसकी चपेट में आ गए. इन्हीं लोगों में सब इंस्पेक्टर महेंद्र चौधरी भी शामिल थे. महेंद्र चौधरी भारत बंद के दौरान राजस्थान के जोधपुर में तैनात थे. यहां वो प्रदर्शनकारियों को समझाने की और उन्हें काबू करने की पुर जोर कोशिश कर रहे थे. लेकिन तभी कुछ प्रदर्शनकारियों ने उन पर हमला किया और वो बुरी तरह घायल हो गए. हालांकि कुछ लोगों का कहना कि उस समय    उन्हें हार्ट अटैक आ गया था. खैर इसके बाद उन्हें हॉस्पीटल में भर्ती कराया गया.  मगर इस के बाद भी हालत में कोई सुधार नहीं हुआ. इसलिए उन्हें अहमदाबाद के हॉस्पिटल ले जाने का फैसला किया गया. इस दौरान रास्ते में ही उनकी मौत हो गई. लेकिन कहानी यहां खत्म नहीं हुई.

अब सोशल मीडिया पर कुछ तस्वीरें शेयर हो रही है. इन तस्वीरों में एक युवक पुलिस को मारते हुए दिखाई दे रहा है. सोशल मीडिया पर ये तस्वीर महेंद्र चौधरी की बताकर शेयर की जा रही है.

इन तस्वीरों को महेंद्र सिंह चौधरी की बताकर ज्यादा से ज्यादा शेयर करने की अपील की जारही है. मगर सच्चाई इससे कुछ अलग है. दरअसल ये तस्वीर उत्तर प्रदेश की हैं जिन्हें जोधपुर की बताकर शेयर किया जा रहा है. साल 2017 में एक स्कूल की छात्रा को छेड़ने के आरोप में कानपुर में तनाव था. इसी बीच में पुलिस ने वहां लाठीचार्ज किया. इसी के आक्रोश में लोगों ने पुलिस से मारपीट की थी.

इस पुलिस वाले की पिटाई की गई थी. लेकिन सोशल मीडिया के कुछ महान पंडितों ने हमेशा की इन तस्वीरों को महेंद्र सिंह चौधरी की बताकर खूब शेयर किया. और अब ये तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi