S M L

SC-ST एक्ट के खिलाफ भारत बंद: बिहार में भी दिखा बंद का असर, प्रदर्शनकारियों ने संपर्क क्रांति रोकी

सीवान में प्रदर्शनकारियों ने सीवान-गुठनी का मेन रोड जाम कर दिया. सीवान के साथ आसपास के इलाकों में भी जाम से पूरी तरह आवागमन बाधित हो गया

Updated On: Sep 06, 2018 03:49 PM IST

FP Staff

0
SC-ST एक्ट के खिलाफ भारत बंद: बिहार में भी दिखा बंद का असर, प्रदर्शनकारियों ने संपर्क क्रांति रोकी

केंद्र सरकार द्वारा SC/ST एक्ट में संशोधन कर उसे मूल रूप से बहाल करने के विरोध में सवर्ण समुदाय ने 6 सितंबर को भारत बंद का आह्वान किया था. इसका असर पूरे देश में नजर आया. बिहार में बंद का असर नजय आया.

बिहार के नवादा में प्रदर्शनकारी जबरन दुकाने बंद कराने लगे तो पुलिस के साथ हुई बहस के बाद पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया. लाठीचार्ज में कुछ लोगों को चोटें भी आई. घायलों को एसपी अस्पताल पहुंचाया गया है. पुलिस ने 20 उपद्रवियों को हिरासत में भी लिया है.

सीवान में प्रदर्शनकारियों ने सीवान-गुठनी का मेन रोड जाम कर दिया. सीवान के साथ आसपास के इलाकों में भी जाम से पूरी तरह आवागमन बाधित हो गया. यहां लोग केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर रहे हैं.

न्यूज़18 के मुताबिक, मुजफ्फरपुर में भी प्रदर्शन का असर दिखाई दे रहा है. महाराणा विचार मंच के कार्यकर्ताओं ने सहेबगंज के केशव चौक और मोतीपुर के बलथी के पास चंपारण पटना हाईवे को जाम कर दिया. उधर सकरा के मुरौल में भी सवर्ण कार्यकरताओं का दल सड़क पर उतर गया.

वहीं दूसरी तरफ दरभंगा में भी प्रदर्शनकारियों ने नई दिल्ली जाने वाली बिहार संपर्क क्रांति को लहेरियासराय के चट्टी चौक गुमटी के पास रोक दिया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi