S M L

मुंबई में बेस्ट बसों की हड़ताल, लोगों के लिए बढ़ी परेशानी

मुंबई की इस हड़ताल को देखते हुए स्टेट ट्रांसपोर्ट डिपार्टमेंट की तरफ से 40 एक्सट्रा बसें चलाई जा रहा है, ताकि आम लोग इस हड़ताल से परेशानी न हो

Updated On: Jan 08, 2019 10:46 AM IST

FP Staff

0
मुंबई में बेस्ट बसों की हड़ताल, लोगों के लिए बढ़ी परेशानी

देशभर में चल रही ट्रेड यूनियनों की हड़ताल केबीच मुंबई में भी बेस्ट बसों की हड़ताल है. जानकारी के मुताबिक रोजाना मुंबई में 1800 बसें चलती हैं लेकिन मंगलवार को सुबह से एक भी बस डिपो से नहीं निकली है. बताया जा रहा है कि अपनी मांगों को लेकर कई यूनियनों ने हड़ताल बुलाई है

हालांकि यूनियन अध्यक्ष ने ये साफ किया है कि उनकी हड़ताल भारत बंद का हिस्सा नहीं है. यह महज संयोग है कि दोनों बंद एक ही दिन हैं.माना जा रहा है कि इस हड़ताल से करीब 25 लाख मुंबई वासियों पर असर पड़ेगा.

वहीं दूसरी मुंबई की इस हड़ताल को देखते हुए स्टेट ट्रांसपोर्ट डिपार्टमेंट की तरफ से 40 एक्सट्रा बसें चलाई जा रहा है, ताकि आम लोग इस हड़ताल से परेशानी न हो.

बेस्ट अब तक करीब दो हजार करोड़ के कर्ज में है और बीएमसी ने बेस्ट को आगे पैसे देने से मना कर दिया है. सोमवार को एक बैठक हुई थी जिसमें कोई निष्कर्ष नहीं निकला था. ऐसे में मंगलवार को फिर बैठक हो सकती है. हालांकि प्रशासन ने साफ किया है कि हड़ताल करने वालों पर मेस्मा (महाराष्ट्र एसेंशियल सर्विसेज) के तहत कार्रवाई की जाएगी लेकिन अब तक बेस्ट की हड़ताल कायम है.

क्या है यूनियन की मांग

हड़ताल के चलते लोग प्राइवेट बसों और ऑटो का सहारा ले रहे हैं. ऑटो वाले मनमानी न करें इसके लिए मुंबई पुलिस ऑटो को रोककर यात्रियों को उसमें बिठा रही है ताकि लोग समय से अपने दफ्तर पहुंच सकें. बेस्‍ट की करीब तीन हजार बसें और 2500 कर्मचारी आज हड़ताल पर हैं. यूनियनों की मांग है कि 2016 में खत्‍म हुए कांट्रेक्‍ट को बढ़ाने और ग्रेच्‍युटी सहित दूसरी मांगों को पूरा किया जाए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi