S M L

भय्यूजी महाराज सुसाइड केस में ब्लैकमेलर महिला समेत 3 गिरफ्तार

पुलिस ने इस मामले में एक महिला समेत 3 लोगों को गिरफ्तार किया है. बताया जा रहा है कि ये महिला भय्यूजी महाराज को ब्लैकमेल कर रही थी और उनपर शादी करने का दबाव डाल रही थी

Updated On: Jan 19, 2019 02:06 PM IST

FP Staff

0
भय्यूजी महाराज सुसाइड केस में ब्लैकमेलर महिला समेत 3 गिरफ्तार

हाईप्रोफाइल आध्यात्मिक गुरु भय्यूजी महाराज के सुसाइड केस में अहम खुलासा हुआ है. पुलिस ने इस मामले में एक महिला समेत 3 लोगों को गिरफ्तार किया है. बताया जा रहा है कि ये महिला भय्यूजी महाराज को ब्लैकमेल कर रही थी और उनपर शादी करने का दबाव डाल रही थी. तीनों लोगों पर भय्यूजी महाराज को खुदकुशी के लिए उकसाने का आरोप है.

टाइम्स नाउ के मुताबिक गिरफ्तार किए गए तीनों लोगों के नाम पलक, विनायक दुधाड़े और शरद देशमुख बताया जा रहा है. तीनों के खिलाफ धारा 306,120 बी, और 384 के अंतर्गत के खिलाफ केस दर्ज किया गया है.

इंदौर के DIG हरि नारायणचारी मिश्रा ने बताया कि गरिफ्तार किए गए लोगों को गुरुवार को कोर्ट में पेश किया गया था, जिसके बाद उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है.

बताया जा रहा है कि 25 वर्षीय महिला भय्यूजी महाराज को ये कहकर ब्लैकमेल कर रही थी क उसके पास उनसे जुड़ी कुछ निजी चीजें हैं. भय्यूजी महाराज के सहयोगी विनायक दुधाड़े और शरद देशमुख इस काम में पलक की मदद कर रहे थे.

न्यूज 18 कि रिपोर्ट के मुताबिक दोपहर में भैय्यू महाराज की पत्नी आयुषी ने डीआईजी दफ्तर पहुंचकर अधिकारियों से मुलाकात की थी. उन्होंने एक व्यक्ति की शिकायत की थी और इस प्रकरण से जुड़ी अहम जानकारी पुलिस को दी थी. तभी से 3 लोगों के खिलाफ कार्रवाई होने का अनुमान लगाया जा रहा था. सूत्रों के मुताबिक पुलिस को कुछ संदिग्ध ऑडियो क्लिप हाथ लगे हैं. एक युवती का बात करते हुए ऑडियो भी वायरल हो रहा है जिसमें आयुषी के बारे में बात की जा रही है. उस क्लिप में कोई युवती आयुषी को हटाने की बात कह रही है. ऑडियो वायरल होने के बाद आयुषी शिकायत करने पहुंची थीं.

क्या है पूरा मामला?

पिछले साल 12 जून को 50 वर्षीय भय्यूजी महाराज ने खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली थी. इसके बाद पुलिस ने उनके घर से एक डायरी पर लिखा सुसाइड नोट बरामद किया था. इस सुसाइड नोट में लिखा हुआ था कि वह भारी तनाव से तंग आकर अपना जीवन समाप्त कर रहे हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi