S M L

भद्रक: सोशल मीडिया पर से प्रतिबंध हटा, कर्फ्यू में 9 घंटे की ढील

हिंसा के सिलसिले में 100 लोगों को गिरफ्तार किया गया है

Updated On: Apr 12, 2017 09:25 AM IST

Bhasha

0
भद्रक: सोशल मीडिया पर से प्रतिबंध हटा, कर्फ्यू में 9 घंटे की ढील

भद्रक में इंटरनेट पर हिन्दू देवी-देवताओं से जुड़े कथित अपमानजनक पोस्ट को लेकर भड़की हिंसा के सिलसिले में 100 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. वहीं सोशल मीडिया पर लगे प्रतिबंध को हटा लिया गया और मंगवार को कर्फ्यू में नौ घंटे की ढील दी गई.

भद्रक के कलेक्टर ज्ञानचंद दास ने बताया कि सात अप्रैल को लागू की गई कर्फ्यू में सुबह सात बजे से शाम के चार बजे तक ढील दी गई थी ताकि लोग अपनी दैनिक जरूरतों के सामान खरीद सकें. राजस्व विभागीय आयुक्त (आरडीसी) मध्य ए बी ओटा ने बताया कि हिंसा प्रभावित शहर की स्थिति की पूर्ण समीक्षा और आकलन के बाद कर्फ्यू में लंबी अवधि की ढील देने का फैसला किया गया.

उन्होंने कहा कि शहर में किसी भी तरह की अप्रिय घटना की सूचना नहीं मिली है और अगर सामान्य स्थिति जारी रहती है तो प्रशासन कर्फ्यू  में लंबे समय तक ढील देने के बारे में विचार कर सकता है.

दास ने बताया कि शैक्षणिक संस्थान, सरकारी कार्यालय, बैंक और एटीएम खुले रहे और सुरक्षा बल निगरानी रख रहे थे. उन्होंने बताया कि वाहनों की आवाजाही भी सामान्य रही. इसी बीच एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि स्थिति में सुधार को देखते हुए राज्य सरकार ने भद्रक और निकटवर्ती इलाकों में नौ अप्रैल से सोशल मीडिया पर जारी प्रतिबंध को हटा लिया है.

भद्रक के पुलिस अधीक्षक दिलीप दास ने बताया कि हिंसा के सिलसिले में अब तक करीब 100 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. उपद्रवी तत्वों के पास से कुछ धारदार हथियार और मोटर साइकिल जब्त किये गए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi