S M L

Christmas 2018: क्रिसमस और नए साल के जश्न के लिए ये लोकेशन है बेस्ट

क्रिसमस और नया साल बस कुछ दिनों दूर है. तैयार हो जाइए इन बेस्ट ऑप्शन के साथ Merry Christmas और Happy New Year के लिए

Updated On: Dec 16, 2018 05:50 PM IST

FP Staff

0
Christmas 2018: क्रिसमस और नए साल के जश्न के लिए ये लोकेशन है बेस्ट

क्रिसमस और नया साल बस आने ही वाला है. अगर आप भी घूमने के लिए कोई बढ़िया जगह खोज रही हैं तो यहां आपके लिए कई बेहतरीन ऑप्शन है. इनमें से कुछ जगहों के लिए आपको जेब ढीली करनी पड़ेगी लेकिन कुछ लोकेशन पूरी तरह आपकी बजट में फिट हैं. आइए शुरू करते हैं ऐसे ही एक लोकेशन से.

फोटो: विकिपीडिया

फोटो: विकिपीडिया

लैंसडाउन- अगर आप कम खर्च में शहर से बाहर ताजी हवा में नए साल का जश्न मनाना चाहते हैं तो यह लोकेशन एकदम परफेक्ट है. लैंसडाउन दिल्ली से सटे उत्तराखंड में है. अगर आप दिल्ली में रहते हैं तो यहां पहुंचने के लिए सिर्फ 1000 रुपए खर्च करना पड़ेगा. लैंसडाउन की कुदरती खूबसूरती के बीच आप अपने न्यू ईयर सेलिब्रेशन को यकीनन कभी नहीं भूल पाएंगे.

Diu_Fort_view_2

दीव- अगर आप कहीं बीच के किनारे न्यू ईयर मनाना चाहते हैं तो दीव से अच्छा ऑप्शन आपको कहीं नहीं मिलेगा. यहां के बीच काफी साफ, सुंदर और बड़े होते हैं. इसके अलावा यहां कई बेहतरीन रेस्तरां और ठहरने के लिए रिजॉर्ट हैं. यहां जाने और जश्न मनाने में पैसे जरूर ज्यादा खर्च करने पड़ेंगे लेकिन ट्रिप यादगार बन जाएगी.

फोटो: विकिपीडिया

फोटो: विकिपीडिया

पुड्डुचेरी: नए साल से पहले अगर आप क्रिसमस के लिए बेहतर लोकेशन की तलाश कर रहे हैं तो पुड्डुचेरी का ऑप्शन सबसे अच्छा है. यहां ईसाई समुदाय मानने वाले लोगों की संख्या ज्यादा है लिहाजा यहां क्रिसमस पर अलग ही रौनक होती है. अगर आप भी अपने परिवार को एक बेहतरीन क्रिसमस पार्टी देना चाहते हैं तो पुड्डुचेरी का प्लान बनाइए.

naggar

नग्गर: अगर तंगी में हैं लेकिन फिर भी पार्टी का मन है तो निराश मत होइए, नग्गर है ना! हिल स्टेशन पर क्रिसमस और न्यू ईयर सेलिब्रेशन करने का प्लान है तो नग्गर के लिए निकल जाइए. आपको यहां कई बेहतरीन नजारे देखने को मिलेंगे. इसके साथ आप यहां म्यूजिक और पोएट्री सेशन का लुत्फ भी उठा सकते हैं.

aizwal

अइजोल: अगर आप शोर शराबे से दूर न्यू ईयर मनाना पंसद करते हैं तो अइजोल आपके लिए अच्छा ऑप्शन है. अइजोल नॉर्थ इस्ट में मिजोरम की राजधानी हैं. ये जगह बाकी जगहों की तरह लोकप्रिय तो नहीं है लेकिन न्यू ईयर मनाने के लिए बेहतरीन जगहों में से एक है. न्यू ईयर पर अइजोल की सजावट देखने लायक होती है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi