S M L

दिल्ली से महज 4 घंटे दूर यहां करें अपना परफेक्ट मॉनसून वीकेंड एनजॉय

अगर आपके पास समय कम है और आप एडवेंचर का भी शौक रखते हैं, तो आप इस वीकेंड सरिस्का टाइगर रिजर्व का ट्रिप प्लान कर सकते हैं

Updated On: Jul 04, 2018 02:28 PM IST

FP Staff

0
दिल्ली से महज 4 घंटे दूर यहां करें अपना परफेक्ट मॉनसून वीकेंड एनजॉय
Loading...

छुट्टियों का सीजन ऑन है और मॉनसूम में घूमने का मजा भी कुछ और ही होता है. अपनी फैमली और फ्रैंड्स के साथ अगर आप वीकेंड पर एनजॉय करना चाहते हैं तो आपके लिए कई ऑप्शंस हैं. दिल्ली के आसपास आपको कई जगह मिल जाएंगी, जहां आप भीड़-भाड़ से दूर सुकून के कुछ पल बिता सकेंगे. ज्यादातर लोग वीकेंड पर लंबी ट्रेवलिंग करने से कतराते हैं और यही वजह है कि बहुत से ट्रिप बनते तो हैं पर पूरे नहीं हो पाते. अगर आपके पास समय कम है और आप एडवेंचर का भी शौक रखते हैं, तो आप इस वीकेंड सरिस्का टाइगर रिजर्व का ट्रिप प्लान कर सकते हैं.

पास की पास

sariska

सरिस्का दिल्ली से महज 200 किलोमीटर की ही दूरी पर है. यहां तक अगर आप अपनी गाड़ी से जाना चाहते हैं तो आप ये सफर तीन से चार घंटे में पूरा कर सकते हैं. वाइल्डलाइफ लवर्स के लिए ये एक आइडल जगह है. सरिस्का रॉयल बंगाल टाइगर का घर है और यहां टाइगर देखने हजारों की तादाद में टूरिस्ट आते हैं.

मॉनसून में सरिस्का जन्नत से कम नहीं

मॉनसून में यूं तो ज्यादातर जगहों का मौसम सुहाना ही रहता है पर सरिस्का का मौसम किसी 'जन्नत' से कम नहीं होता. हरे-भरे पहाड़ और बादल आपका मन मोह लेंगे. सरिस्का में रुकने के हिसाब से कई बेहतरीन होटल और रिजॉर्ट आपको मिल जाएंगे.

jungle camp

पर जंगल कैंप, सरिस्का आपको एकदम अनोखा एक्सपीरियंस देगा. यहां कलचरल डांस से लेकर कैमल राइडिंग, ट्रैकिंग और जंगल सफारी जैसे कई ऑप्शन मिलेंगे. साथ ही तेंदुए की एक झलक पाने के लिए भी ये एक बेहतरीन जगह है.

jungle camp 1

leopard 1

jungle

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi