S M L

मुंबई में बेंजामिन नेतन्याहू LIVE: भारतीय CEOs से मिले इजरायली पीएम, बोले- आने वाला वक्त इनोवेशन का

पीएम मोदी के पिछले साल हुए इजरायल दौरे और पीएम नेतन्याहू के इस भारत दौरे ने दोनों देशों के संबंधों को एक नया मुकाम दिया है

FP Staff | January 18, 2018, 11:46 AM IST

0

हाइलाइट

Jan 18, 2018

  • 11:46(IST)

    इजराइली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने मुंबई में सीईओ से मुलाकात की. इस दौरान उन्होंने कहा, "इनोवेशन करने वालों का ही भविष्य है. हमारा दायित्व है उन्हें प्रोत्साहित करना. भारत-इजराइल के बीच दोस्ती कमाल कर रही है. पीएम मोदी के साथ मेरे संबंध घनिष्ठ हैं." 

  • 11:44(IST)

    भारतीय सीईओ से मिले बेंजामिन नेतन्याहू

मुंबई में बेंजामिन नेतन्याहू LIVE: भारतीय CEOs से मिले इजरायली पीएम, बोले- आने वाला वक्त इनोवेशन का

इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू अपने 6 दिवसीय दौरे पर भारत आए हुए हैं. 14 जनवरी को नेतन्याहू भारत की राजधानी दिल्ली पहुंचे थे. उनके स्वागत के लिए पीएम मोदी ने प्रोटोकॉल तोड़ कर दिल्ली के पालम हवाई अड्डे पर उनका स्वागत किया था. अपने गुरुवार के कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नेतन्याहू भारत की आर्थिक राजधानी मुंबई के कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे.

गुरुवार को नेतन्याहू भारत के तमाम सीईओ से मुलाकात करेंगे और बिजनेस सेमिनार में भी हिस्सा लेंगे. इसके अलावा वो 26-11 मुंबई हमले का शिकार हुए ताज होटल में पुष्पाजंलि अर्पित करेंगे. इसके अलावा उनका नरीमन हाउस जाने की भी योजना है. नरीमन हाउस भी 2008 में हुए आतंकवादी हमले का शिकार बना था.

प्रधानमंत्री नेतन्याहू शालोम बॉलीवुड कार्यक्रम में भी हिस्सा लेंगे. यहां पर वो फिल्म जगत के सितारों से मुलाकात करेंगे. बताया जा रहा है कि बॉलीवु़ड फिल्म निर्माताओं को वो इजरायल में फिल्म शूटिंग करने का न्योता दे सकते हैं.

प्रधानमंत्री नेतन्याहू का यह भारत दौरा बहुत ही महत्वकांक्षी है. इसमें दोनों देशों के बीच मजबूत संबंध बनाने और व्यापारिक हितों को और ताकतवर बनाने पर जोर दिया जा रहा है. पीएम मोदी के पिछले साल हुए इजरायल दौरे और पीएम नेतन्याहू के इस भारत दौरे ने दोनों देशों के संबंधों को एक नया मुकाम दिया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi