S M L

बारिश के बाद बेंगलुरु की बेलंदूर झील में रातोंरात बन गई 10 फीट ऊंची झाग की दीवार

पिछली साल झील में प्रदूषकों से निकलने वाले अत्यधिक गैसीय तत्वों की वजह से आग भी लग गई थी

Updated On: Sep 25, 2018 07:58 PM IST

FP Staff

0
बारिश के बाद बेंगलुरु की बेलंदूर झील में रातोंरात बन गई 10 फीट ऊंची झाग की दीवार

बेंगलुरु की बदनाम बेलंदूर झील में फिर से जगह-जगह पर झाग फैल रहा है. कहीं-कहीं तो यह 10 फीट ऊंचा हो गया है. रातभर लगातार बारिश होने के बाद इससे बना झाग मंगलवार को सुरक्षा के लिए लगाई गई रेलिंगों को पार कर के सड़को पर आ गया.

स्थानीय लोगों ने झाग से बने इस पहाड़ की वीडियों बना ली. उनका कहना है कि इस के कारण आस-पास के इलाके में काफी बदबू फैल गई है. स्थानीय लोगों का यह भी कहना है कि औद्योगिक प्रदूषक और कैमिकल्स झील में पिछले कई वर्षों से छोड़े जा रहे हैं. इसी के चलते झाग की ऐसी दीवार बनना अब आम हो गया है. उनका कहना है अब हर साल ऐसा होने लगा है.

पिछले साल राष्ट्रीय हरित आधिकरण (एनजीटी) का ध्यान भी इस जानलेवा झाग की ओर गया था. एनजीटी ने राज्य सरकार और नगर पालिका के अधिकारियों को समन भेजा था. जिसमें जीवन को प्रभावित करने वाले और कैंसर जैसी बीमारी फैलाने वाले झाग के पैदा होने के लिए स्पष्टीकरण मांगा गया था.

बेंगलुरु की बेलंदूर झील पहली बार खबरों में नहीं आई है. इससे पहले भी यह झील प्रदूषण के कारण अक्सर खबरों में रही है. न्यूज18 की खबर के मुताबिक  पिछली साल झील में प्रदूषकों से निकलने वाले अत्यधिक गैसीय तत्वों की वजह से आग भी लग गई थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi