S M L

पुलिस छावनी में तब्दील हुआ बेंगलुरु, नए साल की तैयारी शुरू

31 दिसंबर को लगभग 500 पुलिस पेट्रोल की गाड़ियां, 250 बाइक भी पेट्रोलिंग कर रही होंगी. लगभग 500 महिला पुलिसकर्मियों को भी तैनात किया गया है

FP Staff Updated On: Dec 29, 2017 01:04 PM IST

0
पुलिस छावनी में तब्दील हुआ बेंगलुरु, नए साल की तैयारी शुरू

बेंगलुरु में पिछले साल नए साल का जश्न लोगों को महंगा पड़ा था. बीते 31 दिसम्बर की रात बेंगलुरु के ब्रिगेड रोड और एमजीरोड पर महिलाओं के साथ बड़े पैमाने पर हुई छेड़छाड़ हुई थी.

पुलिस प्रशासन इस बार किसी तरह का जोखिम नहीं लेना चाहता. यही वजह है कि इसबार अभी से शहर को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया है. इसके लिए अलग से दो हजार पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है.

पुलिस इसके लिए सुरक्षा बल के अलावा सीसीटीवी कैमरे का सहारा ले रही है. एडिशनल पुलिस कमिश्रनर टी सुनील कुमार ने बताया कि एमजी रोड, ब्रिगेड रोड के आस-पास 250 सीसीटीवी कैमरे खास तौर पर लगवाए जा रहे हैं. साथ ही रौशनी की भी अलग से व्यवस्था की गई है.

उनके मुताबिक 31 दिसंबर को लगभग 500 पुलिस पेट्रोल की गाड़ियां शहर में तैनात रहेंगी. इसके इलावा 250 बाइक भी पेट्रोलिंग कर रही होंगी. लगभग 500 महिला पुलिसकर्मियों को भी तैनात किया गया है.

शराब पीकर गाड़ी चलानेवाले होंगे तत्काल गिरफ्तार 

एडिशनल पुलिस कमिश्नर सीमांत कुमार सिंह के मुताबिक, ड्रोन से भी संवेदनशील इलाके में निगरानी रखी जाएगी. हालांकि बार, रेस्तरां को 2 बजे रात तक खुले रखने की इजाज़त दी गयी है,

इसके अलावा ड्रंक एंड ड्राइव के लिए अलग से अभियान चलाया जाएगा. अगर कोई शराब पीकर गाड़ी चलाता या महिलाओं संग छेड़छाड़ में पकड़ा जाता है तो पुलिस तत्काल उसे गिरफ्तार कर लेगी.

बीते साल मध्य बेंगलुरु के एमजी रोड, ब्रिगेड रोड और चर्च स्ट्रीट पर शोहदों ने महिलाओं से छेड़छाड़ की थी. मनचलों ने महिलाओं पर भद्दे कमेंट किए और उनके साथ शारीरिक छेड़छाड़ करने की भी कोशिश की थी. मदद की गुहार लगाने पर पुलिसकर्मी ऐसी महिलाओं की मदद से भी परहेज करते दिखाई दिए थे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Test Ride: Royal Enfield की दमदार Thunderbird 500X

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi