S M L

गौरी लंकेश हत्याकांड के बाद आरोपी को मिली थी एक और सुपारी: पुलिस

हत्या की साजिश में शामिल के टी नवीन कुमार को मैसूर के लेखक के एस भगवान की भी हत्या की सुपारी दी गई थी

FP Staff Updated On: Mar 13, 2018 11:34 AM IST

0
गौरी लंकेश हत्याकांड के बाद आरोपी को मिली थी एक और सुपारी: पुलिस

बेंगलुरु पुलिस ने पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या की साजिश में शामिल के टी नवीन कुमार को लेकर बड़ा खुलासा किया है. पुलिस ने कहा कि के टी नवीन कुमार की भूमिका से प्रभावित होकर साजिशकर्ताओं ने उसे दूसरा लक्ष्य सौंपा था.

इंडियन एक्सप्रेस में छपी खबर के अनुसार तहकीकात में पता चला है कि के टी नवीन कुमार को मैसूर के लेखक के एस भगवान की हत्या की सुपारी दी गई थी. सूत्रों के अनुसार नवीन कुमार को पुलिस ने 18 फरवरी को उस समय गिरफ्तार किया जब वो के एस भगवान की हत्या के लिए बंदूक खरीदने की तैयारी कर रहा था. पुलिस को उसकी तलाशी में जिंदा कारतूस मिले.

माना जाता है कि के टी नवीन कुमार ने ही गौरी लंकेश के घर की रेकी की थी और उसने राज्य के बाहर से आए हत्यारों को उनके बारे में जानकारी दी थी. गौरी लंकेश की पिछले साल 5 सितंबर को बेंगलुरु स्थित उनके घर के बाहर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी.

पुलिस अब के टी नवीन कुमार का नार्को टेस्ट करवाने की तैयारी में है. पुलिस का उद्देश्य इससे गौरी लंकेश की हत्या की साजिश को गहराई से समझना है. साथ ही इस मामले में दिए उसके बयानों की हकीकत का भी पता लगाना है. सोमवार को बेंगलुरु में मजिस्ट्रेट कोर्ट के सामने पेश होने के दौरान आरोपी ने अपने नार्को-टेस्ट की सहमति दी. जबकि पिछले हफ्ते उसने इसपर सहमति देने के बाद इससे इनकार कर दिया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
DRONACHARYA: योगेश्वर दत्त से सीखिए फितले दांव

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi