S M L

बेंगलुरु: क्लब के लॉकर से निकली 500 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति, देखने वाले रह गए दंग

कथित तौर पर ये डॉक्यूमेंट्स और संपत्तियां रियल एस्टेट बिजनेसमैन अविनाश अमरलाल कुकरेजा के हैं. सभी डॉक्यूमेंट्स और संपत्तियों को आयकर विभाग द्वारा सीज किया गया है.

FP Staff Updated On: Jul 22, 2018 02:40 PM IST

0
बेंगलुरु: क्लब के लॉकर से निकली 500 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति, देखने वाले रह गए दंग

बेंगलुरु में शुक्रवार को चलाए गए एक सर्च ऑपरेशन के दौरान 500 करोड़ से ज्यादा की प्रॉपर्टी के डॉक्यूमेंट्स और 14 करोड़ की संपत्ति को बरामद किया गया. एसटी मार्क रोड पर स्थित बोरोइंग इंस्टीट्यूट, एलीट क्लब के बैडमिंटन कोर्ट से यह संपत्ति बरामद हुई है. 14 करोड़ की संपत्ति में 7.8 करोड़ रुपए के हीरे और सोने की चीजें और 5.7 करोड़ की नकदी शामिल है. मिली नकदी में 3.9 करोड़ की विदेशी मुद्रा भी है.

बरामद संपत्ति में महंगी घड़ियां भी शामिल हैं. कथित तौर पर ये डॉक्यूमेंट्स और संपत्तियां रियल एस्टेट बिजनेसमैन अविनाश अमरलाल कुकरेजा के हैं. सभी डॉक्यूमेंट्स और संपत्तियों आयकर विभाग द्वारा सीज किया गया है.

अविनाश 1993 से इस क्लब के सदस्य हैं. क्लब के अधिकारियों ने बताया कि हमारे 10 हजार से ज्यादा सदस्य हैं. अविनाश की मां अक्सर अपने दोस्तों के साथ कार्ड खेलने आती हैं. सूत्रों के मुताबिक अविनाश का परिवार राजस्थान से संबंध रखता है और वह प्रॉपर्टी के डॉक्यूमेंट्स रखकर लोगों को लोन दिया करते हैं.

यह मामला उस वक्त सामने आया जब क्लब मैनेजमेंट ने फैसला किया कि वह उन सदस्यों के लॉकर्स खोलेगा जिन्होंने सूचना भेजने पर भी कोई जवाब नहीं दिया. मैनेजमेंट ने मंगलवार को 125 लॉकर्स खोले लेकिन उनमें कुछ खास नहीं मिला. शुक्रवार को दोपहर 1.35 बजे मैनेजमेंट ने लॉकर नंबर 69, 71 और 78 को खोला जिसमें 6 बैग मिले. इन लॉकर्स को अविनाश द्वारा प्रयोग किया जाता है.

क्लब के स्टाफ ने सचिव श्रीकांत को यह जानकारी दी. उन्होंने शनिवार को डीसीपी चंद्रगुप्त को इस मामले के बारे में सूचित किया. जिसके बाद पूरा मामला सामने आ सका.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi