S M L

पश्चिम बंगाल सरकार ने वरिष्ठ नागरिकों के लिए संपत्ति कर माफ किया

2019 में होने वाले लोकसभा चुनावों में विपक्ष के संभावित महागठबंधन की महत्वपूर्ण कड़ी मानी जाने वाली ममता बनर्जी ने अपना वोट बैंक बढ़ाने की कवायद शुरु कर दी है

Updated On: Oct 01, 2018 10:47 PM IST

FP Staff

0
पश्चिम बंगाल सरकार ने वरिष्ठ नागरिकों के लिए संपत्ति कर माफ किया

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्य सरकार द्वारा वरिष्ठ नागरिकों के लिए संपत्ति कर माफ करने की घोषणा की है. इसके साथ ही सरकार ने वरिष्ठ नागरिकों के लिए हेल्पलाइन शुरु की है. अंतरराष्ट्रीय वृद्ध दिवस के मौके पर उन्होंने कहा कि सरकार जिला अस्पतालों में वरिष्ठ नागरिक चिकित्सकीय देखभाल इकाईयां खोलने की भी योजना बन रही है.

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ट्वीट किया, 'आज अंतरराष्ट्रीय वृद्ध दिवस है. हमारी सरकार ने वरिष्ठ नागरिकों के लिए दस फीसदी संपत्ति कर माफ कर दिया है. हमने उनके लिए हेल्पलाइन शुरु की है.'

उन्होंने कहा,'जिला अस्पतालों में वरिष्ठ नागरिक चिकित्सकीय देखभाल इकाईयां खोलने की योजना है. उन्हें मेरी शुभकामनाएं.'

पश्चिम बंगाल सरकार ने बुधवार को एक बिल पास किया जिसमें 65 साल से अधिक के वरिष्ठ नागरिकों को म्यूनिसिपल प्रोपर्टी टैक्स में दस फीसदी की छूट देने की घोषणा की है. ये छूट विधवाओं और दिव्यांग लोगों के लिए लागू होगी.

मुख्यमंत्री के इस कदम को चुनावी साल में राज्य के वरिष्ठ नागरिकों, विधवाओं और दिव्यांग जनों को अपने साथ जोड़ने के रुप में देखा जा सकता है.

2019 में होने वाले लोकसभा चुनावों में विपक्ष के संभावित महागठबंधन की महत्वपूर्ण कड़ी मानी जाने वाली ममता बनर्जी ने अपना वोट बैंक बढ़ाने की कवायद शुरु कर दी है.

(भाषा से इनपुट)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi