विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

मेरे श्राप से लालू यादव की हुई ऐसी हालत: शबनम मौसी

आरजेडी की टिकट पर विधानसभा का चुनाव लड़ने वाली शबनम मौसी ने लालू यादव को धोखेबाज बताया

FP Staff Updated On: Jul 19, 2017 08:02 PM IST

0
मेरे श्राप से लालू यादव की हुई ऐसी हालत: शबनम मौसी

राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के अध्यक्ष लालू यादव की मुसीबतों का अंत होता नहीं दिख रहा है. देश की पहली किन्नर विधायक बनने वाली शबनम मौसी की मानें तो उनके दिए अभिशाप की वजह से लालू यादव पर मुसीबतों का पहाड़ टूट पड़ा है.

शबनम मौसी के मुताबिक साल 2008 में जब वो मध्य प्रदेश के कोटमा विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रही थीं तब लालू ने उन्हें आर्थिक मदद देने की बात कही थी. इसके अलावा, उन्होंने उनके लिए चुनाव प्रचार भी करने का भरोसा दिया था. लेकिन शबनम मौसी कहती हैं कि लालू ने अपना वादा नहीं निभाया.

शबनम ने कहा कि लालू ने उन्हें बिहार और यूपी के वोटरों को हमेशा धोखे में रखा है. आरजेडी के टिकट पर चुनाव लड़ने वाली शबनम बानो की चुनाव में करारी हार हुई थी. उन्हें केवल 650 वोट मिले थे.

1998 में निर्दलीय के तौर पर सोहागपुर से पहली बार चुनाव जीतकर इतिहास रचने वाली शबनम बानो का यह दूसरा चुनाव था. शबनम ने 2012 में यूपी में कानपुर कैंट सीट से चुनाव लड़ा था लेकिन यहां भी उन्हें हार नसीब हुई.

चुनाव में मिली हार के लिए लालू यादव कसूरवार

शबनम कोटमा में अपनी हार के लिए लालू यादव को कसूरवार ठहराती हैं. उन्होंने कहा कि अगर लालू उनके लिए चुनाव प्रचार करते तो वो जरूर जीत जातीं. इसकी वजह वो कोटमा के स्थानीय कोयला खदानों में काम करने वाले बड़ी संख्या में यूपी और बिहार से आए लोगों की संख्या को बताती हैं.

शबनम बानो ने लालू पर भ्रष्ट तरीके से अकूत धन और संपत्ति बनाने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि लालू ने उनकी चुनावी हार का मजाक उड़ाया था.

शबनम के मुताबिक बाद में जब वो दिल्ली में लालू यादव से मिलीं तो लालू ने अपने समर्थकों से उन्हें 'किराए-भाड़े' के लिए 10 हजार रुपए देने को कहा था. 56 साल की शबनम ने कहा कि उनके दिए अभिशाप के कारण ही लालू यादव की आज ऐसी हालत हुई है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi