S M L

राकेश अस्थाना की जांच करने वाले बस्सी पहुंचे सुप्रीम कोर्ट

बस्सी का कहना है कि उनके पास अस्थाना के रिश्वत लेने के सबूत हैं

Updated On: Oct 30, 2018 08:39 PM IST

FP Staff

0
राकेश अस्थाना की जांच करने वाले बस्सी पहुंचे सुप्रीम कोर्ट
Loading...

सीबीआई के स्पेशल डायरेक्टर राकेश अस्थाना पर लगे आरोपों की जांच कर रहे सीबीआई अधिकारी एके बस्सी ने मोइन कुरैशी मामले में सुप्रीम कोर्ट की शरण ली है. पिछले हफ्ते डायरेक्टर आलोक वर्मा और राकेश अस्थाना को छुट्टी पर भेजे जाने पर मचे बवाल के बाद बस्सी को पोर्ट ब्लेयर ट्रांसफर कर दिया गया था. बस्सी ने अपने ट्रांसफर के आदेश को कोर्ट में चुनौती देते हुए याचिका दायर की.

याचिका में उन्होंने कहा कि सबूतों के आधार पर वो अस्थाना को दोषी ठहराने वाले थे. उन्होंने कोर्ट में मंगलवार को कहा कि उनके पास इस बात के सबूत थे कि एफआईआर में जिन लोगों का नाम शामिल था, उन लोगों ने 3.3 करोड़ रुपये की रिश्वत ली थी. अस्थाना ने केंद्रीय सतर्कता आयोग में बस्सी के खिलाफ एक शिकायत दर्ज कराई थी जिसमें उन्होंने कहा था कि बस्सी आलोक वर्मा के निर्देशों पर काम कर रहे हैं. दरअसल दिल्ली हाईकोर्ट ने सीबीआई को निर्देश दिया था कि राकेश अस्थाना के खिलाफ एक नवंबर तक यथास्थिति बना के रखा जाए.

दरअसल, ये सारा मामला हैदराबाद के एक रियल स्टेट एजेंट सताश साना का बयान दर्ज करने के बाद प्रकाश में आया जिसकी जांच राकेश अस्थाना की एक टीम रिश्वत के मामले में कर रही थी. आरोप था कि साना ने मीट एक्सपोर्टर मोइन कुरैशी को 50 लाख रुपए रिश्वत के रूप में दिए थे जो कि एक कंपनी में निवेश के रूप में दिखाया गया था ताकि रिश्वत के मामले में राहत मिल सके. पूछताछ के दौरान स्पेशल डायरेक्टर राकेश अस्थाना की टीम को संदेह हुआ कि साना का बयान झूठा है. इसके बाद साना के खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी की गई जिसकी वजह से 25 सितंबर 2018 से देश छोड़कर बाहर जाने पर साना के ऊपर रोक लग गई.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi