S M L

दिल्ली की 'लेडी डॉन' बशीरन गिरफ्तार, 113 मामलों में थी वॉन्टेड

बशीरन के परिवार ने संगम विहार में सरकारी बोरवेल पर कब्जा कर लिया था और इनकी ज्यादती इस कदर थी कि घरों तक पानी पहुंचाने के लिए हर महीने अवैध वसूली की जाती थी

Updated On: Aug 19, 2018 11:21 AM IST

FP Staff

0
दिल्ली की 'लेडी डॉन' बशीरन गिरफ्तार, 113 मामलों में थी वॉन्टेड

दक्षिणी दिल्ली के संगम विहार इलाके में दहशत का पर्याय रही 'लेडी डॉन' बशीरन उर्फ मम्मी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

दक्षिणी दिल्ली के डीसीपी रोमिल बानिया के मुताबिक, 62 साल की बशीरन पिछले 8 महीने से फरार चल रही थी. उसके 8 बेटे हैं जो अपराध की दुनिया में उसका साथ देते थे. बशीरन के पूरे परिवार पर लूटपाट, चोरी-डकैती, हत्या समेत अपराध के 113 मामले दर्ज हैं.

बानिया के मुताबिक, बशीरन पिछले 16 साल से अपराध की दुनिया में सक्रिय थी और पिछले 9 साल में अपने 8 बेटों के साथ कई आपराधिक कृत्यों को अंजाम दे चुकी है.

आरोपों में कहा गया है कि बशीरन के परिवार ने संगम विहार में सरकारी बोरवेल पर कब्जा कर लिया था और इनकी ज्यादती इस कदर थी कि घरों तक पानी पहुंचाने के लिए हर महीने अवैध वसूली की जाती थी. इतना ही नहीं, अवैध कमाई करने के लिए इस परिवार ने संगम विहार की गलियों में पानी की अवैध पाइप बिछा रखी है.

बानिया के मुताबिक, दिल्ली पुलिस को 17 अगस्त को सूचना मिली कि बशीरन अपने परिजनों से मिलने आ रही है. इस पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने जाल बिछाया और शुक्रवार लगभग 12 बजे उसे गिरफ्तार कर लिया. बशीरन पर कई मामले दर्ज होने के अलावा कोर्ट ने उसे भगोड़ा घोषित कर रखा है.

बीते दिसंबर में संगम विहार से सटे जंगल में एक युवक का शव मिला था. मृतक का नाम मिराज था जो यूपी का बाशिंदा था. इस मामले में एक युवक की गिरफ्तारी हुई थी. युवक ने कबूल किया था कि उसने बशीरन के साथ मिलकर मिराज की हत्या की थी. बानिया ने बताया कि पूछताछ में बशीरन ने मान लिया कि उसने 60 हजार रुपए की सुपारी लेकर आकाश और विकास के साथ मिलकर मिराज की हत्या की थी.

बशीरन के आठ बेटे हैं जो अपनी 'मम्मी' की तरह अपराधिक गतिविधियों को अंजाम देते हैं. इनके नाम हैं-समीर उर्फ गूंगा (42 मामले), शकील (15 मामले), वकील (13 मामले), राहुल खान (3 मामले), फैजल उर्फ खड़का (9 मामले), सन्नी (9 मामले) और सलमान (2 मामले). एक बेटा नाबालिग है. बशीरन के खिलाफ अबतक 9 मामले दर्ज हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi