S M L

पत्रकार बरखा दत्त ने छोड़ा एनडीटीवी, अपना काम करेंगी

2002 में गुजरात दंगों और 2008 के मुंबई हमलों के दौरान बरखा की रिपोर्टिंग की खूब आलोचना हुई थी.

FP Staff Updated On: Jan 16, 2017 09:03 AM IST

0
पत्रकार बरखा दत्त ने छोड़ा एनडीटीवी, अपना काम करेंगी

पत्रकार बरखा दत्त ने एनडीटीवी से इस्तीफा दे दिया है. एक ट्वीट कर बरखा ने अपने इस फैसले की जानकारी दी. बरखा ने कहा कि वो 2017 में नई शुरुआत करेंगी.

बरखा दत्त ने एनडीटीवी के साथ 20 साल से ज्यादा काम किया. उन्होंने 1995 में एनडीटीवी जॉइन किया था. एक साल पहले पहले उन्होंने चैनल की ग्रुप एडिटर का पद छोड़ दिया था. इसके बाद वह बतौर सलाहकार संपादक अपने दो टीवी शो की एंकरिंग कर रहीं थी.

एनडीटीवी पर बरखा ‘द बक स्टॉप्स हियर’ और ‘वी द पीपल’ नाम से दो लोकप्रिय टीवी शो की एंकर थीं. बरखा ने हाल ही में अमेरिका के अखबार वॉशिंगटन पोस्ट के साथ स्तंभकार के तौर पर करार किया है.

बरखा के एनडीटीवी छोड़ने की जानकारी चैनल की वेबसाइट पर दी गई. बरखा ने भी अपना शो करने के बाद ट्वीट किया.

चैनल के साथ अपने लंबे कार्यकाल के दौरान हासिल उपलब्धियों के बारे में भी ट्वीट किया.

बरखा के नई समाचार कंपनी खोलने की अटकलें तभी से लगाईं जा रहीं थी जब उन्होंने फरवरी 2015 में ग्रुप एडिटर के पद से इस्तीफा दिया था.

बरखा दत्त 1999 में करगिल युद्ध के दौरान अपनी रिपोर्टिंग के लिए चर्चा में आईं. उन्हें भारत सरकार ने पद्मश्री से सम्मानित भी किया है. उनके टीवी शो ‘वी द पीपल’ को लगातार पांच साल भारतीय टेलीविजन एकेडमी अवार्ड की तरफ से बेहतरीन शो से नवाजा गया.

यह भी पढ़ें: नेशन वॉन्ट्स टू नो मिस्टर अर्नब, व्हाट इज 'रिपब्लिक'?

2002 में गुजरात दंगों और 2008 के मुंबई हमलों के दौरान बरखा की रिपोर्टिंग की खूब आलोचना भी हुई थी. 2011 में नीरा राडिया टेप कांड में भी बरखा दत्त का नाम उछला था. बरखा ने इससे जुड़े आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
International Yoga Day 2018 पर सुनिए Natasha Noel की कविता, I Breathe

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi