S M L

उत्तर प्रदेश की दुल्हन के बिना लौटी अफगानिस्तानी बारात...

रिश्तेदारों के दबाब के बाद लड़की के परिजनों को यह शादी रद्द करनी पड़ी

Updated On: Sep 05, 2018 06:06 PM IST

FP Staff

0
उत्तर प्रदेश की दुल्हन के बिना लौटी अफगानिस्तानी बारात...

एक अफगानी युवक फेसबुक पर उत्तर प्रदेश के संतकबीर नगर की युवती से दिल लगा बैठा. दोनों को एक दूसरे प्यार हुआ. परिवारों ने भी सहमति दे दी. बात शादी तक भी पहुंच गई थी. लेकिन ऐन मौके पर रिश्तेदारों के दखल के बाद अफगानी युवक को बिना दुल्हन ही मंडप से बारात वापस ले जानी पड़ी.

दरअसल एक साल पहले फेसबुक के जरिए 29 साल के फरीद उल रफ्तई संतकबीर नगर जिले के खलीलाबाद की एक लड़की के संपर्क में आए. प्यार में पड़ने के बाद फरीद और उस लड़की ने शादी करने का निर्णय लिया और इसके लिए परिजनों को मना भी लिया.

इसके बाद शनिवार को फरीद उनके पिता मोहम्मद कादिर, मां अदिला रफ्तई, बहन नादिया, और कई रिश्तेदारों के साथ अफगानिस्तान और नीदरलैंड से भारत आए. सोमवार को उनका इस लड़की के साथ निकाह होना था लेकिन ये हो नहीं सका. दरअसल इस निकाह के दौरान लड़की के रिश्तेदारों ने आपत्ति जताई और इसका विरोध किया.

रिश्तेदार इस बात पर राजी नहीं थे कि लड़की शादी के बाद देश छोड़ कर बाहर जाए. रिश्तेदारों के इस दबाब के बाद लड़की के परिजनों को यह शादी रद्द करनी पड़ी.

टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक इस घटना के बाद लड़की के पिता ने कहा कि वह चाहते हैं कि उनकी लड़की मेडिकल की पढ़ाई करे और डॉक्टर बने. और देश छोड़ कर जाने के कारण उसकी पढ़ाई पर असर पड़ेगा. इसलिए उन्होंने यह कदम उठाया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi