S M L

पांच दिनों तक बंद रहेंगे बैंक, जल्दी निपटा लें जरूरी काम

21 से 26 दिसंबर तक 6 दिनों में से बैंक केवल एक दिन ही खुलेंगे. वैसे 26 को प्राइवेट बैंक का कामकाज जारी रहेगा

Updated On: Dec 20, 2018 12:13 PM IST

FP Staff

0
पांच दिनों तक बंद रहेंगे बैंक, जल्दी निपटा लें जरूरी काम

दिसंबर के तीसरे हफ्ते में बैंक पांच दिन बैंक रहने वाले हैं. ऐसे में अगर आपके भी बैंक से जुड़े कुछ जरूरी काम बाकी हैं तो आज ही निपटा लें. 21 दिसंबर को सरकारी बैंक कर्मचारियों की हड़ताल है. लिहाजा उस दिन कामकाज नहीं होगा. उसके बाद 22 दिसंबर को महीने का चौथा शनिवार है. यानी इस दिन भी कामकाज बंद रहेगा. 23 दिसंबर को रविवार है. यानी लगातार तीन दिन बैंकों का कामकाज नहीं होगा.

बैंक बंद होने का सिलसिला आगे भी जारी रहेगा. 24 दिसंबर सोमवार को बैंक खुलेंगे. उसके बाद 25 दिसंबर को क्रिसमस है. यानी बैंकों में फिर कामकाज नहीं होगा. इसके बाद जब 26 दिसंबर को बैंक कर्मचारियों की यूनाइटेड फोरम की हड़ताल है. 21 से 26 दिसंबर के बीच बैंक सिर्फ एक दिन खुलेंगे. वैसे 26 को प्राइवेट बैंक का कामकाज जारी रहेगा.

कुछ दिनों पहले ही बैंक ऑफ बड़ौदा, देना बैंक और विजया बैंक के प्रस्तावित विलय का विरोध कर रहे बैंक कर्मचारी संगठनों ने 26 दिसंबर को देशव्यापी हड़ताल की चेतावनी दी थी. सरकार ने सितंबर में सार्वजनिक क्षेत्र के तीन बैंकों बैंक ऑफ बड़ौदा, देना बैंक और विजया बैंक के विलय को मंजूरी दी थी.

बैंककर्मियों के संगठनों के संयुक्त मंच यूनाइडेट फोरम ऑफ बैंक यूनियंस (UFBU) के बैनर तले हड़ताल का आह्वान किया गया है. UFBU 9 कर्मचारी और अधिकारी संघों का संयुक्त निकाय है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi