S M L

दो दिन ठप रहेगा काम, आज से हड़ताल पर हैं 10 लाख बैंक कर्मचारी

ऑल इंडिया बैंक ऑफिसर्स कनफेडरेशन के महासचिव डीटी फ्रैंको ने करीब 10 लाख बैंक कर्मचारियों के इस हड़ताल में शामिल होने की संभावना जताई है

Updated On: May 30, 2018 11:46 AM IST

FP Staff

0
दो दिन ठप रहेगा काम, आज से हड़ताल पर हैं 10 लाख बैंक कर्मचारी

बैंक कर्मचारी आज यानी बुधवार से दो दिनों की बड़ताल पर है. बैंक कर्मचारियों ने वेतन में 2 फीसदी की वृद्धि के प्रस्ताव के खिलाफ 30 और 31 मई को हड़ताल पर जाने का फैसला लिया है. इन दो दिनों की हड़तल से आम लोगों को मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है.

इसका असर लोगों की सैलरी पर भी पड़ेगा. बताया जा रहा है कि बैंक कर्मचारियों के हड़ताल पर जाने की वजह से इस महीने की सैलरी देर से आ सकती है. वहीं एटीएम से ट्रांजैक्शन पर भी इसका असर पड़ने की आशंका है.

ऑल इंडिया बैंक ऑफिसर्स कनफेडरेशन के महासचिव डीटी फ्रैंको ने करीब 10 लाख बैंक कर्मचारियों के इस हड़ताल में शामिल होने की संभावना जताई है. सरकार और इंडियन बैंक असोसिएशन (आईबीए) के अड़ियल रवैये के खिलाफ यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन ने यह हड़ताल बुलाई है.

यूनाइटेड फॉरम ऑफ बैंक यूनियन' के संयोजक देवीदास तुलजापुरकर ने कहा, पिछले दो-तीन साल से बैंक कर्मचारियों ने जन-धन, नोटबंदी, मुद्रा योजना और अटल पेंशन योजना समेत अन्य योजनाओं को सुचारू रूप से चलाने में बड़ी भूमिका निभाई है. इससे कर्मचारियों पर काम का बोझ काफी बढ़ा है. ऐसे में उनके वेतन में महज 2 फीसदी के इजाफा का प्रस्‍ताव चौंकाने वाला कदम है.

बंगाल में वेतन वृद्धि की मांग को लेकर प्रदर्शन करते बैंक कर्मचारी

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi