S M L

आज ही निपटा लें अपने सारे जरूरी काम, अगले 2 दिन फिर बंद रहेंगे बैंक

देशभर से 10 सेंट्रल ट्रेड यूनियनों ने देशव्यापी हड़ताल की घोषणा की है. इस हड़ताल को 2 बैंक यूनियंस का भी समर्थन हासिल है

Updated On: Jan 07, 2019 10:44 AM IST

FP Staff

0
आज ही निपटा लें अपने सारे जरूरी काम, अगले 2 दिन फिर बंद रहेंगे बैंक

अगले 2 दिन आपके लिए परेशानी भरे हो सकते हैं क्योंकि 8 और 9 जनवरी को सरकार बैंक बंद रहेंगी. दरअसल देशभर से 10 सेंट्रल ट्रेड यूनियनों ने देशव्यापी हड़ताल की घोषणा की है. इस हड़ताल को 2 बैंक यूनियंस का भी समर्थन हासिल है. ये हड़ताल सरकार पर एंटी वर्कर्स पॉलिसी का आरोप लगाकर विरोध के रूप में ये बुलाई गई है.

IDBI बैंक ने दी जानकारी

हड़ताल को लेकर IDBI बैंक ने स्टॉक एक्सचेंज BSI को जानकारी दी की ऑल इंडिया बैंक इंम्प्लाइज एसोसिएशन (AIBEA) और बैंक इंम्प्लाइज फेडरेशन ऑफ इंडिया ने इंडियन बैंक्स एसोसिएशन (IBA) को 8 और 9 जनवरी को होने वाली इस देशव्यापी हड़ताल की जानकारी दे दी है. ऐसे में इस दौरान बैंक की सेवाएं प्रभावित रहेंगी.

BOB ने दी जानकारी

वहीं बैंक ऑफ बड़ौदा ने भी BSI को जानकारी दी है कि 8 और 9 जनवरी, 2019 को होने वाली AIBEA और BEFI की हड़ताल के दौरान कुछ जोन में बैंक की कुछ ब्रांच और ऑफिस में काम पर असर पड़ सकता है.

10 सेंट्रल ट्रेड यूनियन जिन्होंने 8-9 जनवरी को देशव्यापी हड़ताल बुलाई है उनमें  INTUC, AITUC, HMS, CITU, AIUTUC, AICCTU, UTUC, TUCC, LPF और SEWA ने शामिल है . इस हड़ताल को बुलाने की वजह केंद्र सरकार की ‘एंटी पीपल’ पॉलिसी बताई है. इन यूनियनों ने केंद्र सरकार के समक्ष 12 मांगें रखी हैं

इससे पहले 1 लाख कर्मचारियों ने की थी हड़ताल

इसके पहले 26 दिसंबर 2018 को 9 बैंक यूनियंस या अलग-अलग बैंकों के करीब 1 लाख कर्मचारियों ने एक दिन की हड़ताल की थी. वे बैंक ऑफ बड़ौदा में देना बैंक और विजया बैंक के मर्जर का विरोध कर रहे थे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi