S M L

बेंगलुरु: यात्रियों ने OLA ड्राइवर से की लूटपाट, पत्नी को वीडियो कॉल कर उतरवाए कपड़े

कैब ड्राइवर से 30 हजार रुपए छीनने के बाद भी वह नहीं रुके, उन्होंने उसकी पत्नी को वीडियो कॉल कर के बदत्तमीजी भी की

Updated On: Dec 03, 2018 04:39 PM IST

FP Staff

0
बेंगलुरु: यात्रियों ने OLA ड्राइवर से की लूटपाट, पत्नी को वीडियो कॉल कर उतरवाए कपड़े

कैब ड्राइवर की बदतमीजी और अपराध की खबरें अक्सर आती रहती हैं, लेकिन बेंगलुरु में इस बार एक कैब ड्राइवर खुद अपराधियों का निशाना बन गया. इस घटना से अब खुद कैब ड्राइवरों की सुरक्षा को लेकर कई सवाल खड़े हो रहे हैं.

बीते शुक्रवार बेंगलुरु में ओला कंपनी के कैब ड्राइवर सोमाशेखर के साथ ऐसा ही कुछ हुआ. जब सोमा को अडुगोडी से डोम्मासांड्रा तक जाने की एक बुकिंग मिली, तो इस पिक अप पर जाने से पूर्व सोमा को इस बात का बिल्कुल भी अंदाजा नहीं थी कि यह ट्रिप उसके लिए जिंदगी भर का सबक साबित होगी.

अडुगोडी से डोम्मासांड्रा की दूरी 22 किलोमीटर है. रात साढ़े 10 बजे जब पिक अप के बाद कैब में चार नौजवान बैठे तो उन्होंने सोमा से उनके ड्रॉप से थोड़ा और आगे पहुंचाने की बात कही. जब उसने उनके कहे अनुसार गाड़ी बढ़ाई, तो चारों नौजवान मिलकर उसे पीटने लगे और गाड़ी की चाभी छीनकर खुद ड्राइविंग सीट पर बैठ गए. करीब 100 किलोमीटर की दूरी तय करने के बाद चारों लड़के उससे पैसे की मांग करने लगे. सोमा ने अकाउंट में जमा अपने 9000 रुपए उन्हें दे दिए. इसके बाद उन्होंने और पैसे की मांग की. सोमा ने अपने दोस्त को पैसे ट्रांसफर करने को कहा.

वीडियो कॉल कर के ड्राइवर की पत्नी के कपड़े उतरवाए

सोमा ने बताया, 'मेरे पेटीएम अकाउंट में 20 हजार रुपए थे. मैंने अपने एक रिश्तेदार को फोन लगाया और पेटीएम से सारे पैसे उनके अकाउंट में ट्रांसफर करवा दिए. इसके बाद वो सारे पैसे मैंने अपने अकाउंट में ट्रांसफर करवाए, जिसे उन लड़कों ने निकाल लिया. बात यहीं खत्म हो जाती तो ठीक थी, लेकिन इस बीच उन्होंने मेरी पत्नी को वीडियो कॉल किया और मुझे मारने की धमकी देते हुए उसे कपड़े उतारने को कहने लगे. वीडियो कॉल के दौरान उन्होंने मेरी पत्नी के स्क्रीनशॉट निकाले और सेव करके फोन छीन लिया.'

इसके बाद चारों नौजवान सोमा को रामानागरा जिले की चन्नापटना स्थित लॉज में ले गए, जहां से अगली सुबह सोमा भागने में कामयाब हो गया और पुलिस थाने जाकर मामले की शिकायत दर्ज कराई.

मामले पर ओला की तरफ से आधिकारिक बयान में कहा गया है कि यह घटना बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है. हम ड्राइवर के साथ इस भयावह अनुभव के लिए उनसे और उनके परिवार से खेद प्रकट करते हैं. ओला की तरफ से कहा गया है, 'हम इसकी कड़े शब्दों में निंदा करते हैं. हमने कस्टमर के ओला अकाउंट को तुरंत ब्लैकलिस्टेड कर दिया है. हम ड्राइवर-पार्टनर के साथ संपर्क बनाए हुए हैं. जांच एजेंसियों को इस मामले में कार्यवाई के लिए मदद कर रहे हैं.'

 

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi