S M L

बंगलुरुः बिशप और पादरी के खिलाफ दर्ज हुई FIR, दलित महिला ने की आत्महत्या की कोशिश

शिकायत के अनुसार पादरी ने महिला से 2013 के उनके खिलाफ एक मामला वापस लेने के लिए कहा था जो कि पुलिस के मुताबिक एससी/एसटी समुदाय के सदस्यों के खिलाफ अत्याचार के खिलाफ दर्ज किया गया था

Updated On: Feb 02, 2019 02:28 PM IST

FP Staff

0
बंगलुरुः बिशप और पादरी के खिलाफ दर्ज हुई FIR, दलित महिला ने की आत्महत्या की कोशिश

बंगलुरु में एक बिशप और एक पादरी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई है कि उसने एक दलित महिला के साथ छेड़छाड़ की और उसे धमकी भी दी. इसके बाद महिला ने आत्महत्या करने की कोशिश की. न्यूज 18 की खबर के अनुसार आपराधिक आरोपों के चलते कर्नाटक के पादरी विनोद दासन और बिशप पी के सैमुअल के खिलाफ महिला को अपमानित करने के लिए एफआईआर दर्ज कराई गई थी. शिकायत के अनुसार पादरी ने महिला से 2013 के उनके खिलाफ एक मामला वापस लेने के लिए कहा था जो कि पुलिस के मुताबिक एससी/एसटी समुदाय के सदस्यों के खिलाफ अत्याचार के खिलाफ दर्ज किया गया था.

इसके बाद पादरी ने उस महिला और उसके पति को 21 जनवरी को हलासुरू में ट्रिनिटी चर्च के पास आने के लिए कहा था. जब महिला का पति पादरी से बात करने में व्यस्त था उस बीच बिशप महिला को चर्च के परिसर से बाहर ले गया. उसने महिला को केस वापस लेने के लिए एक करोड़ रुपए देने के साथ साथ नौकरी देने का भी वादा किया. पुलिस को दिए गए बयान के अनुसार जब महिला ने ऐसा करने से इनकार कर दिया तो बिशप ने उसका यौन उत्पीड़न किया और उसे धमकी दी कि अगर उसने यह बात अपने पति को बताई तो उसे मार दिया जाएगा.

31 जनवरी को रात के लगभग 1 बजे महिला ने कीटनाशक का सेवन कर आत्महत्या करने की कोशिश की. एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि उल्सूर पुलिस स्टेशन में दर्ज शिकायत के आधार पर मामले की जांच की जा रही है. सैमुअल POCSO मामले में भी आरोपी है जिसके लिए अदालत ने अप्रैल 2018 में उसके खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया था. हालांकि इस मामले में अब तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi