S M L

यूपी के बदायूं में हुआ अनोखा टॉयलेट ब्यूटी कॉन्टेस्ट, विजेताओं को मिला इनाम

बदायूं में गांवों को साफ सुथरा बनाने के उद्देश से डीएम दिनेश कुमार सिंह ने 'मेरा शौचालय सबसे अच्छा' के तहत ब्यूटी कॉन्टेस्ट का आयोजन किया

Updated On: Dec 26, 2018 07:01 PM IST

FP Staff

0
यूपी के बदायूं में हुआ अनोखा टॉयलेट ब्यूटी कॉन्टेस्ट, विजेताओं को मिला इनाम

उत्तर प्रदेश के बदायूं में स्वच्छ भारत अभियान के तहत और लोगों को खुले में शौच न करने को लेकर जागरूक करने के लिए एक अनोखा कार्यक्रम कराया गया. यहां शौचालयों के बीच ब्यूटी कॉन्टेस्ट कराया गया. जी हां, यहां टॉयलेट ब्यूटी कॉन्टेस्ट कराया गया और विजेता भी चुने गए और विजेताओं को अच्छा-खासा इनाम देने की घोषणा भी की गई.

बदायूं में गांवों को साफ-सुथरा बनाने के उद्देश्य से न्यूज18 हिंदी की रिपोर्ट के मुताबिक, डीएम दिनेश कुमार सिंह ने बुधवार को 'मेरा शौचालय सबसे अच्छा' के तहत ब्यूटी कॉन्टेस्ट का आयोजन करवाया. इस कॉन्टेस्ट में यहां के सभी शौचालयों को साफ-सुथरा करके उन्हें सजाया भी गया. इस कॉन्टेस्ट में 10 सबसे अच्छे शौचालय का चयन कर उनके मालिकों को सम्मानित किया गया.

इस कार्यक्रम में लोगों को खुले में शौच न करने और सभी शौचालयों को साफ रखने की शपथ भी दिलाई गई.

डीएम सहित सदर विधायक महेश चंद्र गुप्ता ने गुरुरीविनायक गांव पहुंचकर शौचालय साफ रखने पर ग्रामीणों को सम्मान किया. साथ ही ग्राम पंचायत के विकास के लिए जिला प्रशासन ने 2 लाख रुपए भी देने की घोषणा की. कॉन्टेस्ट को लेकर डीएम ने सभी प्रधानों को शौचालय के सौंदर्यकरण में तेजी लाने के निर्देश दिए.

डीएम दिनेश कुमार सिंह ने कहा कि जिले में हो रहे इस प्रतियोगिता से लोगों में शौचालय को साफ सुथरा रखने की जागरूकता बढ़ेगी. इससे लोगों का स्वास्थ्य ठीक रहेगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi