S M L

मेरठ: लव जिहाद बता बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने रोक दिया कोर्ट मैरेज

बजरंग दल के कार्यकर्ताओं का कहना है कि हिंदू लड़कियों को रजिस्टर्ड मैरेज करने पर रोक लगा दी जाए

Updated On: Sep 28, 2017 08:41 PM IST

FP Staff

0
मेरठ: लव जिहाद बता बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने रोक दिया कोर्ट मैरेज

मेरठ में कोर्ट मैरेज करने गए युवक-युवती को बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने रोक दिया. उनका कहना था कि यह लव जिहाद का मामला है. मुस्लिम युवक ने हिन्दू युवती को बहला-फुसला कर शादी के लिए राजी किया है. घटना बुधवार की है.

वकील और मौके पर पहुंची पुलिस से उनकी नोंकझोंक हुई. एसओ सिविल लाइंस ने बताया कि युवक का नाम सद्दाम हुसैन है. वह शामली का रहना वाला है. वहीं युवती फरीदाबाद के एक कॉलेज की छात्रा है. उसके अपहरण के संबंध में फरीदाबाद थाने में केस दर्ज है.

फरीदाबाद पुलिस सूचना मिलने पर यहां पहुंच गई है. युवक-युवती को फरीदाबाद पुलिस के हवाले कर दिया गया है. आगे की कार्रवाई फरीदाबाद पुलिस करेगी.

बुधवार को दोनों कचहरी में वकील के पास पहुंचे थे. वे शादी के रजिस्ट्रेशन के लिए आवेदन देने आए थे. इसी बीच बजरंग दल के कार्यकर्ताओं को पता चला कि लड़की हिंदू है और युवक मुस्लिम तो उन्होंने कचहरी में इस शादी का विरोध शुरू कर दिया.

सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची. पुलिस ने दोनों पक्षों को शांत करना चाहा तो उसकी बजरंग दल के कार्यकर्ताओं से तीखी नोंकझोंक हुई. बजरंग दल के संयोजक बलराज डूंगरपुर का कहना है कि यह लव जिहाद का मामला है.

मुस्लिम संप्रदाय के युवक हिंदू लड़कियों को सोची समझी रणनीति के तहत निशाना बना रहे हैं. उन्होंने कहा कि हमारी मांग है कि देश में ऐसा कानून बनना चाहिए जिसमें हिंदू लड़कियों की रजिस्टर्ड मैरेज करने पर रोक लगा दी जाए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi