S M L

बाढ़: कार के ड्राइवर ने मना किया तो ट्रैक्टर से दुल्हन लेने पहुंचा 'सलमान'

किसी तरह बारात लेकर बाढ़ग्रस्त रतनपुर गांव पहुंचे सलमान का निकाह दुल्हन के घर की छत पर हुआ

FP Staff Updated On: Aug 18, 2017 10:34 PM IST

0
बाढ़: कार के ड्राइवर ने मना किया तो ट्रैक्टर से दुल्हन लेने पहुंचा 'सलमान'

उत्तर प्रदेश का बहराइच जिला इस समय बाढ़ की त्रासदी झेल रहा है. सैकड़ों गांव जलमग्न हैं और हजारों लोग बेघर हैं. ऐसे में जब बाढ़ का कहर जारी है, एक खबर मांगलिक आयोजन की भी है. यहां रेस्क्यू ऑपरेशन के बीच एक शख्स बाढ़ की बिना परवाह किए अपनी बारात लेकर दुल्हन को विदा कराने पहुंच गया.

जिले की चार तहसील बाढ़ से प्रभावित हैं. इसी बाढ़ में महसी इलाके से सलमान की बारात भी जानी थी. शादी पहले ही तय हो चुकी थी. लिहाजा सलमान भी बारात लेकर निकल पड़ा निकाह करने. लेकिन कुछ दूर जाने पर बाढ़ ने रास्ता रोक लिया और कार के ड्राइवर ने आगे जाने से मना कर दिया.

कुछ देर इंतजार के बाद दूल्हा बने सलमान ने तय किया कि चाहे कुछ भी हो जाए वो बारात लेकर जाएगा जरूर. फिर उसने एक ट्रैक्टर बुलवाया और उस पर सवार हो कर चल दिया अपनी दुल्हनिया लाने. अब सलमान की इस अनोखी बारात को लेकर हर तरफ चर्चा है.

behraich-tractorwedding3

दरअसल यूपी के बहराइच जिले की चार तहसीलों- महसी, कैसरगंज, नानपारा और मोतीपुर के लाखों लोग बाढ़ की त्रासदी झेल रहे हैं. इन इलाकों में बाढ़ का पानी इतना है कि क्या घर और क्या बाहर. हर जगह लबालब बाढ़ का पानी  भरा है.

behraich-tractorwedding2

इस त्रासदी के बीच सलमान दूल्हा बनकर शादी करने निकल पड़े. घर से कार में बैठकर ससुराल के लिए निकले, लेकिन जब बाढ़ ने रास्ता रोक दिया तो सलमान ने ससुराल से ट्रैक्टर बुलवाया और ट्रैक्टर ट्राली पर ही सवार होकर बारातियों संग चल दिए. सलमान का कहना था कि हम तो आज दिलवाले हैं और दुल्हनिया लेकर ही जाएंगे.

किसी तरह बारात लेकर बाढ़ग्रस्त रतनपुर गांव पहुंचे सलमान का निकाह दुल्हन के घर की छत पर हुआ.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
कोई तो जूनून चाहिए जिंदगी के वास्ते

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi