S M L

खराब मौसम से रुकी बद्रीनाथ-केदारनाथ यात्रा, पूर्व सीएम हरीश रावत भी फंसे

देहरादून, उत्तरकाशी, टिहरी, रुद्रप्रयाग, चमोली, हरिद्वार, अल्मोड़ा और बागेश्वर में स्कूलों को बंद कर दिया गया है

FP Staff Updated On: May 08, 2018 03:27 PM IST

0
खराब मौसम से रुकी बद्रीनाथ-केदारनाथ यात्रा, पूर्व सीएम हरीश रावत भी फंसे

केदारनाथ में खराब मौसम के चलते उत्तराखंड के पूर्व सीएम हरीश रावत केदारनाथ धाम में फंस गए हैं. वहां लगातार बारिश और बर्फबारी के चलते हेलीकॉप्टर उड़ान नहीं भर पा रहा है. ऐसे में पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत को मौसम साफ होने का इंतजार है. मौसम विभाग की चेतावनी को देखते हुए प्रशासन ने केदारनाथ जाने वाले यात्रियों को सोनप्रयाग और गौरीकुंड में रोक दिया है.

वहीं भारी बारिश के चलते ओजरी दबारकोट के पास मलबा आने से यमुनोत्री हाईवे बंद हो गया है. बद्रीनाथ हाईवे भी लामबगड़ में अवरुद्ध हो गया है. जिससे धाम की तरफ जा रहा यात्रियों का काफिला रोक दिया गया है. केदारनाथ में पूर्व सीएम हरीश रावत के साथ-साथ राज्य सभा सांसद प्रदीप टम्टा और विधायक मनोज रावत भी फंस गए हैं.

मंगलवार को तड़के बद्रीनाथ में भी बारिश और भारी बर्फबारी का दौर जारी है. वहीं केदारनाथ धाम में भी बर्फबारी जारी है. केदारनाथ धाम में करीब तीन हजार यात्री, ड्यूटी अधिकारी/कर्मचारी और कार्यदायी संस्थाओं के लोग मौजूद हैं.

चारधाम सहित गढ़वाल मंडल के साथ ही कुमाऊं के कई इलाकों में रुक-रुक कर बारिश हो रही है. हेमकुंड में भी बर्फबारी के चलते यात्रा की तैयारियों के कार्य ठप पड़े हुए  हैं. मौसम विभाग के अलर्ट के मुताबिक देहरादून राज्य के अधिकतर जिलों में सोमवार देर रात मौसम का मिजाज बिगड़ा और तेज हवाएं चलीं. इस दौरान बिजली आपूर्ति को ऐहतियातन बंद कर दिया गया. तेज हवाओं के बाद उत्तराखंड के अधिकांश हिस्सों में बारिश शुरू हो गई. देहरादून, उत्तरकाशी, टिहरी, रुद्रप्रयाग, चमोली, हरिद्वार, अल्मोड़ा और बागेश्वर में स्कूलों को बंद कर दिया गया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi