S M L

महिला से बदसलूकी: कोर्ट ने पंजाब के डीजीपी को नोटिस जारी किया

एक सीसीटीवी में कथित रूप से महिला जीप की छत पर लेटी हुई और एक तेज मोड़ पर गिरती हुई नजर आ रही है

Updated On: Sep 28, 2018 09:24 PM IST

Bhasha

0
महिला से बदसलूकी: कोर्ट ने पंजाब के डीजीपी को नोटिस जारी किया

पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट ने पुलिस द्वारा जीप की छत पर बिठाकर एक महिला को कथित रुप से घुमाने की घटना की एसआईटी जांच की मांग करने वाली एक याचिका पर शुक्रवार को पंजाब के डीजीपी, अमृतसर (ग्रामीण) और अन्य अधिकारियों को नोटिस जारी किया.

न्यायमूर्ति दया चौधरी की एकल पीठ ने इस मामले में अगली सुनवाई की तारीख दो नवंबर तय की है.

याचिकाकर्ता बलवंत सिंह के वकील हरचंद सिंह बाठ ने कहा कि कोर्ट ने डीडीपी, अमृतसर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, डीएसपी रैंक के अधिकारी और काथुनांगल थाने के इन्चार्ज को नोटिस जारी किया है. डीएसपी उस टीम की अगुवाई कर रहे थे (जिसने ऐसा किया था.).

जसविंदर कौर (35) ने बुधवार को दावा किया कि जब पुलिस उसके ससुर बलवंत सिंह को गिरफ्तार करने में विफल रही तो उसने उसे जबर्दस्ती जीप की छत पर बिठाया और गांव में घुमाया.

एक सीसीटीवी में कथित रूप से महिला जीप की छत पर लेटी हुई और एक तेज मोड़ पर गिरती हुई नजर आ रही है.

कौर ने आरोप लगाया था कि पुलिस के जांच ब्यूरो ने किसी मामले में उसके ससुर को गिरफ्तार करने के लिए अमृतसर से करीब 20 किलोमीटर दूर मजिठा निर्वाचन क्षेत्र में शाहजादा गांव में उसके घर पर छापा मारा था.

पुलिस ने महिला के आरोप का खंडन किया है और कहा कि उसने पुलिस टीम पर हमला किया था. बाठ ने कहा कि याचिकाकर्ता ने पूरी घटना की आईपीएस अधिकारी की अगुवाई में एसआईटी जांच की मांग की. उन्होंने परिवार के लिए सुरक्षा की भी मांग की.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi