S M L

अमूल-मदर डेयरी की टक्कर में पंतजलि ने उतारा डेयरी प्रोडक्ट्स, जानिए रेट लिस्ट

बाजार से 2 रुपए सस्ता डेयरी प्रोडक्ट्स बेचकर अमूल और मदर डेयरी को टक्कर देगी पतंजलि

Updated On: Sep 13, 2018 04:55 PM IST

FP Staff

0
अमूल-मदर डेयरी की टक्कर में पंतजलि ने उतारा डेयरी प्रोडक्ट्स, जानिए रेट लिस्ट

खाने-पीने की चीजों से लेकर दवाएं बनाने वाली बाबा रामदेव की कंपनी पतंजलि अब सीधे अमूल और मदर डेयरी जैसी कंपनियों को टक्कर देने उतरी है. पतंजलि ने गुरुवार को डेयरी सहित कुल 5 नए प्रोडक्ट्स लॉन्च किए हैं. बाबा रामदेव ने दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम से ऐलान करते हुए बताया कि पतंजलि अब दूध, दही, छाछ और पनीर भी बेचेगी.

अभी तक मिली जानकारी के मुताबिक पतंजलि अपने डेयरी प्रोडक्ट्स दूसरी कंपनियों के मुकाबले 2 रुपए कम में बेचेगी. बताया जा रहा है कि पतंजली गाय का दूध 40 रुपए प्रति लीटर में बेचेगी.

कीमतों पर डालिए एक नजर

राजस्थान में 38 रुपए लीटर गाय का दूध मिलेगा. दिल्ली-एनसीआर सहित देशभर के बाकी शहरों में 40 रुपए लीटर गाय का दूध मिलेगा. आधा लीटर दूध की कीमत 20 रुपए होगी.

पतंजलि का दही 50 रुपए किलो मिलेगा. 400 ग्राम 25 रुपए और 200 ग्राम 15 रुपए में मिलेगा. पतंजलि का छाछ भी बाजार से सस्ता मिलेगा. आधा लीटर प्लेन छाछ 10 रुपए का मिलेगा. वहीं 200 ml छाछ 5 रुपए और 400 ml 10 रुपए में मिलेगा. पतंजलि पनीर 250 रुपए किलो मिलेगा. जबकि 200 ग्राम के लिए 65 रुपए चुकाने होंगे.

बढ़ेंगे रोजगार के अवसर

बाबा रामदेव ने प्रोडक्ट्स को लॉन्च करते हुए बताया कि मार्केट में 4 लाख लीटर गाय का दूध शुक्रवार से उपलब्ध होगा. बाबा रामदेव का दावा है कि इससे करीब 20 हजार लोगों को रोजगार मिलेगा. इसके अलावा पतंजलि फ्रोजन प्रोडक्ट्स जैसे मटर, मिक्स वेज और फ्रेंच फ्राइज भी मार्केट में उतारेगी.

ये हैं पांच नए प्रोडक्ट्स

1.डेयरी प्रोडक्ट्स (गाय दूध, दही, छाछ, पनीर)

2. दुग्धामृत (चारा)

3. फ्रोजन आइटम (मटर, मिश्रीत सब्जिया और फ्रेंच फ्राइज )

4. सोलर पैनल, सौलर लाइट

5. दिव्य जल (पीने का फिल्टर पानी)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi