S M L

बाबा रामदेव की पतंजलि ने नहीं लॉन्च किया स्वदेशी सिम, फेक है यह खबर

पतंजलि ने बीएसएनएल के साथ मिल कर अपने कर्मचारियों के लिए एक प्लान लॉन्च किया है, सिम नहीं

Updated On: May 29, 2018 06:33 PM IST

FP Staff

0
बाबा रामदेव की पतंजलि ने नहीं लॉन्च किया स्वदेशी सिम, फेक है यह खबर

सोमवार को कई मीडिया रिपोर्ट्स में इस बात का दावा किया जा रहा था कि बाबा रामदेव की कंपनी पतंजलि टेलीकॉम सेक्टर में आ रही है और पतंजलि ने सरकारी टेलीकॉम कंपनी बीएसएनएल के साथ पार्टनरशिप करके 144 रुपए के प्लान के साथ स्पेशल स्वदेशी सिम लॉन्च किया है. लेकिन इसके पीछे की सच्चाई कुछ और ही है.

पतंजलि ने स्पष्ट किया है कि बीएसएनएल के साथ मिल कर जो प्लान लॉन्च किया गया है वह पतंजलि और इससे जुड़े संगठनों के कर्मचारियों के लिए होगा. यह बीएसएनएल का मात्र एक प्लान है, जिसका लाभ पतंजलि के कर्मचारियों को मिलेगा. इससे साफ पता चल रहा है कि पतंजलि और बाबा रामदेव टेलीकॉम सेक्टर में नहीं आ रहे और न ही कोई सिम लॉन्च करने जा रहे हैं.

क्या है पक्की खबर?

पतंजलि द्वारा जारी किए गए प्रेस रिलीज में कहा गया है कि पतंजलि के कर्मचारी अगर बीएसएनएल का 144 रुपए वाला प्लान लेते हैं तो उन्हें अनलिमिटेड लोकल, एसटीडी, और रोमिंग कॉल का लाभ मिलेगा. साथ ही 2 जीबी डेटा और 100 एसएमएस की सुविधा भी मिलेगी. कंपनी से साफ किया है कि यह प्लान केवल पतंजलि के कर्मचारियों के लिए होगा.

पतंजलि ने बयान जारी कर कहा है कि यह कहना गलत है कि कंपनी टेलीकॉम सेक्टर में जाने का योजना बना रही है. बयान में साफ किया गया है कि कंपनी ने बीएसएनएल के साथ मिलकर अपने देश भर के कर्मचारियों के लिए सस्ते दरों पर कॉल और अन्य सुविधा के लिए मात्र एक प्लान लॉन्च किया है.

आधिकारिक प्रेस रिलीज के अनुसार, पतंजलि के सिम कंपनी की 'स्वदेशी' पहल के तहत है, जो भारत के उत्पादों और सेवाओं के उपयोग को प्रोत्साहित करता है. पतंजलि का दावा है कि बीएसएनएल के साथ आंतरिक समझौता कंपनी की 'स्वदेशी' पहल को और बढ़ावा देगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi