S M L

'मैडम तुसाद में नेता-अभिनेताओं के बीच एक खड़ाऊधारी संन्यासी भी होगा'

बाबा रामदेव ने सोशल मीडिया पर लिखा कि उनकी मोम की प्रतिमा लंदन के विश्व प्रसिद्ध मैडम तुसाद म्यूजियम में लगाई जाएगी

Updated On: Jun 26, 2018 04:19 PM IST

Bhasha

0
'मैडम तुसाद में नेता-अभिनेताओं के बीच एक खड़ाऊधारी संन्यासी भी होगा'

योगगुरु से पतंजलि के कुशल व्यापारी तक की सफल यात्रा करने वाले बाबा रामदेव की प्रतिमा जल्द ही मैडम तुसाद म्यूजियम में भी नजर आएगी. उनकी मोम की प्रतिमा लंदन के विश्व प्रसिद्ध मैडम तुसाद म्यूजियम में लगाई जाएगी. इस बात की जानकारी बाबा रामदेव ने स्वयं सोशल मीडिया पर साझा की है.

अपनी पोस्ट में बाबा रामदेव ने कहा, 'पहली बार मैडम तुसाद म्यूजियम में एक योगी की मूर्ति स्थापित की जाएगी. यह योग के विज्ञान की महिमा को आगे बढ़ाएगा और योगी जीवनशैली को अपनाने के लिए दुनिया भर के लोगों को प्रेरित करेगा.' उन्होंने लिखा, 'बॉलीवुड, हॉलीवुड, नेताओं के बीच पहली बार एक खड़ाऊधारी संन्यासी भी होगा जिससे योग, ऋषियों, अध्यात्मिकता को भी गौरव मिलेगा.'

हाल ही में बाबा रामदेव ने अपने लंदन दौरे के दौरान मैडम तुसाद संग्रहालय जाकर कई प्रतिमाओं को देखा था तथा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बुत के साथ योग की मुद्रा में खिंचाई अपनी फोटो भी साझा की थी. रामदेव ने कहा कि दो महीने पहले ही वह मैडम तुसाद संग्रहालय को अपनी प्रतिमा लगाए जाने के संबंध में सहमति दे चुके हैं.

स्वामी विवेकानंद के बाद बाबा रामदेव दूसरे संत हैं जिनकी प्रतिमा मैडम तुसाद संग्रहालय में लगाई जाएगी. कई नामचीन भारतीयों के बुत इस संग्रहालय में स्थापित किए जा चुके हैं. जिनमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अमिताभ बच्चन, ऐश्वर्या रॉय और सचिन तेंदुलकर शामिल हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi