S M L

2 से ज्यादा बच्चे पैदा करने वालों से छीन लिए जाने चाहिए वोटिंग और सरकारी नौकरी के अधिकार: रामदेव

रामदेव ने कहा, 'ऐसे लोगों को चुनाव भी नहीं लड़ने देना चाहिए और उनके बच्चों को सरकारी स्कूलों में एडमिशन भी नहीं देना चाहिए

Updated On: Jan 24, 2019 10:27 AM IST

FP Staff

0
2 से ज्यादा बच्चे पैदा करने वालों से छीन लिए जाने चाहिए वोटिंग और सरकारी नौकरी के अधिकार: रामदेव

ऐसे कई मौके आए हैं, जब योग गुरु बाबा रामदेव हमेशा से देश की बढ़ती जनसंख्या पर चिंता जताते आए हैं. लेकिन इस बार इस चिंता में वो कुछ ऐसा बोल गए हैं, जिससे हंगामा मच गया है. रामदेव की मानें तो जिनके भी दो से ज्यादा बच्चे हैं, उनसे वोटिंग के अधिकार छीन लेने चाहिए और ऐसे लोगों को सरकारी नौकरी भी नहीं मिलनी चाहिए.

दरअसल रामदेव बुधवार को उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में थे. तभी उन्होंने ये बात कही. एएनआई के मुताबिक बाबा रामदेव ने कहा, ' देश की जनसंख्या को कंट्रोल करने के लिए उन सभी लोगों से वोटिंग के अधिकार छीन लिए जाने चाहिए जिनके दो से ज्यादा बच्चे हैं.' उन्होंने कहा, 'ऐसे लोगों से सरकारी नौकरी और इलाज की सुविधाएं भी छीन ली जानी चाहिए, चाहे वो हिंदू हो या मुस्लिम. तभी इस देश की जनसंख्या नियंत्रित हो सकेगी.'

रामदेव ने कहा, 'ऐसे लोगों को चुनाव भी नहीं लड़ने देना चाहिए और उनके बच्चों को सरकारी स्कूलों में एडमिशन भी नहीं देना चाहिए. ऐसे लोगों को न तो सरकारी अस्पतालों में इलाज की सुविधा मिलनी चाहिए और न ही सरकारी नौकरी मिलनी चाहिए.

पहले दे चुके हैं ऐसे बयान

ये पहली बार नहीं है जब बाब रामदेव ने ऐसा बयान दिया हो. इससे पहले उन्होंने इसी मुद्दे पर बात करते हुए पिछले साल कहा था कि मुझे जैसे लोग जिन्होंने शादी नहीं की उन्हें विशेष सम्मान मिलना चाहिए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi