S M L

योग दिवस के पोस्टर पर हरियणा सरकार ने नहीं दी बाबा रामदेव को जगह

पतंजलि योग समिति की जिला इकाई ने इस पोस्टर पर हैरानी जताते हुए शिकायत की है

FP Staff Updated On: Jun 20, 2018 08:08 PM IST

0
योग दिवस के पोस्टर पर हरियणा सरकार ने नहीं दी बाबा रामदेव को जगह

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के लिए हरियाणा सरकार की तरफ से जारी पोस्टर पर सवाल खड़े हो गए हैं. इस पोस्टर में हरियाणा के योग और आयुर्वेद के ब्रांड अंबेसडर योग गुरु स्वामी रामदेव का फोटो या उनका जिक्र तक नहीं है. पतंजलि योग समिति की जिला इकाई ने इस पोस्टर पर हैरानी जताते हुए शिकायत की है.

वहीं, मीडिया से बात करते हुए समिति के जिला प्रभारी मनदीप योगी ने कहा कि सीएम मनोहर लाल खट्टर ने स्वामी रामदेव को हरियाणा में योग और आयुर्वेद का ब्रांड अंबेसडरर बनाया हुआ है, लेकिन यह बड़ी हैरानी की बात है कि सरकार ने अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के उपलक्ष्य पर जारी किए गए अपने सरकारी पोस्टर में स्वामी रामदेव का फोटो या नाम तक का कोई जिक्र नहीं किया है.

ब्रांड एंबेसडर होने के बावजूद कैसे हुई चूक?

हालांकि मनदीप योगी ने सीएम मनोहर लाल की नीयत पर किसी प्रकार का शक नहीं होने की बात भी कही है, लेकिन इस बात को लेकर नाराजगी जताई कि ब्रांड अंबेसडर होने के बावजूद इस तरह की चूक कैसे हो सकती है.

मनदीप योगी ने कहा कि दुनिया में योग शब्द बोला जाता है तो व्यक्ति के दिमाग में अपने आप स्वामी रामदेव की एक तस्वीर सामने महसूस होती है. उन्होंने कहा कि पोस्टर में स्वामी जी का जिक्र नहीं होने की शिकायत वो मुख्यमंत्री मनोहर लाल को ट्वीट करके दर्ज करवाएंगे.

आगामी 21 जून को विश्व योग दिवस मनाया जाता है. इस बार योग दिवस मनाए जाने की तैयारियां जोरों से चल रही हैं और हरियाणा सरकार ने भी अपनी तैयारियां शुरू की हुई हैं. 21 जून को योग दिवस के लिए हरियाणा सरकार ने शहर-शहर सार्वजनिक स्थानों पर योग दिवस मनाए जाने की सूचना और प्रचार के लिए पोस्टर लगवाए हैं, लेकिन इन सरकारी पोस्टरों में हरियाणा के योग और आयुर्वेद के ब्रांड अंबेसडर स्वामी रामदेव का कोई जिक्र नहीं है.

(न्यूज 18 से साभार)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi