S M L

पद्म पुरस्कार पाने की जुगाड़ में लगा था राम रहीम

केंद्र सरकार से मिली 608 पेज की आरटीआई बताती है कि इस नागरिक सम्मान के लिए इन नामों में से 4206 बार राम रहीम का जिक्र है. दिलचस्प बात है कि इतने लोगों ने चाहा है कि राम रहीम को पद्म अवार्ड मिले

Updated On: Aug 31, 2017 12:43 PM IST

FP Staff

0
पद्म पुरस्कार पाने की जुगाड़ में लगा था राम रहीम

दो साध्‍वियों के यौन शोषण केस में सलाखों की हवा खा रहा गुरमीत राम रहीम पद्म पुरस्कारों के लिए जुगाड़ में लगा था. इसके लिए उसने अपने समर्थकों के जरिए फील्‍डिंग सजा ली थी. इसका खुलासा एक आरटीआई के जरिए हुआ है.

मेवात (हरियाणा) के एक आरटीआई कार्यकर्ता के मुताबिक गृह मंत्रालय से पद्म पुरस्कारों को लेकर एक आरटीआई मांगी थी. इसके जवाब से पता चला है कि गृह मंत्रालय को अब तक 18,768 नाम मिल चुके हैं, जबकि इसके लिए दो सप्ताह का समय बाकी है.

केंद्र सरकार से मिली 608 पेज की आरटीआई बताती है कि इस नागरिक सम्मान के लिए इन नामों में से 4206 बार राम रहीम का जिक्र है. यानी इतने लोगों ने चाहा है कि राम रहीम को पद्म अवार्ड मिले.

दिलचस्‍प बात यह है कि उसे पद्म पुरस्कार के लिए सबसे ज्‍यादा 4156 सिफारिश सिरसा जिले से भेजी गई है. जहां डेरा सच्‍चा सौदा का मुख्‍यालय है. जाहिर है ये उसके भक्‍तगण होंगे. पद्म पुरस्कारों की घोषणा 26 जनवरी 2018 को होनी है.

पद्म अवार्ड के लिए सिफारिश करने वालों की लंबी सूची है

आरटीआई कार्यकर्ता राजुद्दीन जंग का कहना है कि पद्म सम्मानों के लिए नॉमिनेशन की आखिरी तारीख 15 सितंबर है. तब तक इसके लिए सिफारिश करने वालों की संख्‍या बढ़ जाती. अगर इसे जेल न हुई होती तो अगले साल तक यह यह पुरस्‍कार ले सकता था. देश-विदेश में उसके करीब पांच करोड़ भक्‍त हैं.

(साभार न्यूज 18)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता
Firstpost Hindi