विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

'बाहुबली 2' के निर्माताओं को ब्लैकमेल करने के आरोप में 6 गिरफ्तार

गिरफ्तार लोगों में से एक बिहार में थिएटर का मालिक है

Bhasha Updated On: May 17, 2017 08:52 AM IST

0
'बाहुबली 2' के निर्माताओं को ब्लैकमेल करने के आरोप में 6 गिरफ्तार

हैदराबाद पुलिस ने ब्लॉकबस्टर फिल्म 'बाहुबली 2: द कन्क्लूजन' की पाइरेटेड कॉपी सर्कुलेट करने की धमकी देकर करण जौहर और अन्य फिल्म निर्माताओं से जबरन वसूली करने के आरोप में छह लोगों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार लोगों में से एक बिहार में एक थिएटर का मालिक है.

पुलिस उपायुक्त अविनाश मोहंती ने कहा कि गिरोह ने इंटरनेट पर पाइरेटेड कॉपी अपलोड न करने के एवज में निर्माताओं से 15 लाख रुपए मांगे. आपको बता दें कि करण जौहर फिल्म के हिंदी वर्जन के सह निर्माता हैं.

29 अप्रैल को दर्ज शिकायत के अनुसार, राहुल मेहता नाम के एक व्यक्ति ने फिल्म निर्माताओं से संपर्क किया और उन्हें बताया कि उनके पास फिल्म का पाइरेटेड हाई डेफिनिशन प्रिंट मौजूद हैं. मेहता ने कहा कि वह एक 'एंटी पाइरेसी एजेंसी' चलाता है.

मोहंती ने कहा, मेहता ने उन्हें वीडियो का एक नमूना दिखाया और कहा कि पाइरेटेड कॉपी की रिलीज कुछ दिनों के लिए टाल रखी है और उनसे पैसों की मांग की. फिल्म निर्माता पुलिस को सूचना देने के साथ आरोपी से बात करते रहे. मेहता को हैदराबाद के जुबली हिल्स इलाके से 11 मई को गिरफ्तार किया गया.

उसने अपने साथियों के तौर पर जितेंद्र मेहता, तौफिक और मोहम्मद अली का नाम बताया. तीनों को अगले दिन दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया गया. बिहार के बेगूसराय जिले में एक थिएटर मालिक दिवाकर कुमार और चंदन नाम के व्यक्ति को पटना से गिरफ्तार किया गया. डीसीपी ने बताया कि मोनू और दिवाकर ने फिल्म की डिजीटल कॉपी बनाई. मोनू अभी फरार है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi