विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

एक और बाहुबली: नंदनकानन में बाघ के बच्चे के नाम 'बाहुबली' रखा गया

नंदनकानन में फिलहाल एक साथ 7 बाघ शावकों को जन्म हुआ है

FP Staff Updated On: May 11, 2017 09:39 AM IST

0
एक और बाहुबली: नंदनकानन में बाघ के बच्चे के नाम 'बाहुबली' रखा गया

अमरेंद्र बाहुबली और महेंद्र बाहुबली के बाद एक और बाहुबली आ गया है. ओडिशा की राजधानी भुबनेश्वर के नंदनकानन चिड़ियाघर में एक बाघ का जन्म हुआ है जिसे बाहुबली नाम दिया गया है. ये फैसला यहां आने वालों की राय पर किया गया है. बाघ के इस शावक का नाम 'बाहुबली' रखे जाने के मौके पर राज्य के वन व पर्यावरण मंत्री भी मौजूद थे.

नंदनकानन में फिलहाल एक साथ 7 बाघ शावकों को जन्म हुआ है. जहां रॉयस बंगाल टाइगर प्रजाति की बाघिनों मेघा और विजया ने दो-दो बच्चों को जन्म दिया है, वहीं सफेद बाघिन स्नेहा ने तीन शावकों को जन्म दिया है. बाकी छह शावकों के नाम कुंदन, अद्यशा, साहिल, विकी, सीनू और मौसमी रखे गए हैं.

प्रभास की मुख्य भूमिका वाली एस एस राजामौली की यह फिल्म दुनियाभर में 1100 करोड़ से भी ज्यादा की कमाई कर चुकी है. कमाई के मामले में बाहुबली 2 पहले ही भारतीय सिनेमा की सबसे बड़ी फिल्म बन चुकी है. वैसे यह आंकड़ा बाहुबली 2 की सभी भाषाओं में रिलीज फिल्मों और विदेशों से हो रही कमाई का है.

बाहुबली 2 हिंदी ने बॉक्स ऑफिस ने अब तक कई शानदार रिकॉर्ड बनाए हैं. इसमें किसी भी फिल्म की सबसे बड़ी ओपनिंग, सबसे बड़ा ओपनिंग वीकेंड, हफ्ते भर में सबसे अधिक कमाई और सबसे तेजी से 300 करोड़ रुपए की कमाई करने के रिकॉर्ड शामिल हैं. फिल्म की लोकप्रियता को देखते हुए ही लोगों ने बाघ के बच्चे का नाम बाहुबली रखने का विचार दिया.

(भाषा इनपुट्स के साथ, तस्वीर प्रतीकात्मक)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi