S M L

दिल्ली में आज से शुरू हो रहा अयोध्या पर्व, नितिन गडकरी करेंगे उद्घाटन

अयोध्या पर्व में कई साधू-संत समेत बीजेपी के नेता भी हिस्सा लेंगे. इस कार्यक्रम के जरिए लोगों को अयोध्या की धार्मिक और सांस्कृतिक पहलुओं से अवगत कराया जाएगा

Updated On: Jan 04, 2019 11:04 AM IST

FP Staff

0
दिल्ली में आज से शुरू हो रहा अयोध्या पर्व, नितिन गडकरी करेंगे उद्घाटन

एक तरफ शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट में अयोध्या राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद विवाद मामले की सुनवाई शुरू हो रही है तो दूसरी तरफ इसी दिन से दिल्ली में तीन दिवसीय अयोध्या पर्व की शुरुआत हो रही है. हालांकि इस कार्यक्रम के आयोजकों का कहना है कि अयोध्या पर्व का राम मंदिर की मांग को लेकर चल रहे आंदोलनों से कोई संबंध नहीं है.

अयोध्या पर्व के आयोजक फैजाबाद से बीजेपी सांसद लल्लू सिंह ने बताया कि इस कार्यक्रम का उद्घाटन केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी करेंगे. अयोध्या पर्व में कई साधू-संत समेत बीजेपी के नेता भी हिस्सा लेंगे. इस कार्यक्रम के जरिए लोगों को अयोध्या की धार्मिक और सांस्कृतिक पहलुओं से अवगत कराया जाएगा.

इस कार्यक्रम का आयोजन दिल्ली स्थित इंदिरा गांधी राष्ट्रीय कला केंद्र में हो रहा है. अयोध्या पर्व में प्रमुख तौर पर 275 किलोमीटर परीधि में फैली राम नगरी की धरोहरों का प्रदर्शन होगा. इस परीधि में कई जिले आते हैं.

इस कार्यक्रम के शुरू होने का दिन और राम मंदिर मामले पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई का दिन एक होने कारण लोगों को लग रहा है कि अयोध्या पर्व राम मंदिर निर्माण की मांग करने के लिए ही किया जा रहा है. लेकिन आयोजकों ने इससे साफ इनकार कर दिया है और कहा है कि यह एक सांस्कृतिक और धार्मिक कार्यक्रम है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi