S M L

एक्सिस बैंक: नोएडा के बाद दिल्ली में आयकर विभाग का छापा

नोएडा के बाद अब दिल्ली के एक्सिस बैंक में आयकार विभाग ने छापेमारी की है.

Updated On: Dec 15, 2016 03:07 PM IST

Pawas Kumar

0
एक्सिस बैंक: नोएडा के बाद दिल्ली में आयकर विभाग का छापा

नोएडा में एक्सिस बैंक की एक ब्रांच में छापे के बाद अब दिल्ली में भी एक बैंक दफ्तर में आयकार विभाग ने छापेमारी की है. न्यूज 18 के अनुसार, दिल्ली के कनॉट प्लेस में स्थित एक्सिस बैंक शाखा पर छापेमारी की गई है. इससे पहले आयकर विभाग ने नोएडा के सेक्टर 51 के एक्सिस बैंक में फर्जीवाड़े का भंडाफोड़ किया.

न्यूज 18 इंडिया के मुताबिक, नोएडा में आयकर विभाग की छापेमारी में 20 फर्जी कंपनियों के खाते पाए गए हैं और इन फर्जी खातों में 60 करोड़ रुपये की राशि मिली है.

इनकम टैक्स डिपार्टमेंट को जानकारी मिली थी कि नोएडा के सेक्टर 51 स्थित एक्सिस बैंक में फर्जी खाते खोले गए हैं जिसके बाद आईटी विभाग ने बैंक की छानबीन की. जांच में यह बात सामने आई कि बैंक में 20 फर्जी कंपनियों के खाते खोले गए. इन फर्जी खातों के मालिक दिहाड़ी मजदूर निकले.

खबर के मुताबिक, आरटीजीएस के जरिए ये रकम सौम्या बुलियन ट्रेडर मालिक के खाते में पहुंचा दिए गए. इस जानकारी के बाद आईटी डिपार्टमेंट ने सौम्या बुलियन ट्रेडर के यहां भी छापेमारी की है.

बताया जा रहा है कि इस व्यापारी ने एक महीने में लगभग 600 करोड़ का सोना बेचा है और अब जांच की जा रही है कि यह कवायद कहीं काला धन को सफेद धन में बदलने की कोशिश के तहत तो नहीं की गई है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi