Co Sponsor
In association with
In association with
S M L

सुरक्षाबलों की चौकसी से जम्मू में अमरनाथ यात्रा शांतिपूर्ण रही: CRPF

जम्मू क्षेत्र में अमरनाथ यात्रा खत्म हो चुका है, ऐसा सभी सुरक्षा एजेंसियों की एकजुट कोशिशों का नतीजा है

Bhasha Updated On: Aug 07, 2017 07:16 PM IST

0
सुरक्षाबलों की चौकसी से जम्मू में अमरनाथ यात्रा शांतिपूर्ण रही: CRPF

सुरक्षाबलों की कड़ी चौकसी की वजह से जम्मू क्षेत्र में अमरनाथ यात्रा शांतिपूर्ण रही... ये कहना है सीआरपीएफ का. सोमवार को सीआरपीएफ के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि कड़ी चौकसी और सुरक्षा के मजबूत इंतजामों की वजह से जम्मू क्षेत्र में आतंकवादी किसी वारदात को अंजाम नहीं दे सके.

जम्मू में यात्रा शांतिपूर्ण खत्म हो चुकी है. बीते 11 जुलाई को कश्मीर के अनंतनाग जिले में श्रद्धालुओं को ले जा रही बस पर हुए आतंकी हमले में आठ श्रद्धालुओं की मौत हो गई थी. इस हमले में कई अन्य लोग भी घायल हुए थे.

सीआरपीएफ के डीजी (जम्मू सेक्टर) अभय वीर चौहान ने सोमवार को मीडिया से बातचीत में कहा, ‘बनिहाल में 16 जुलाई को सड़क हादसे, जिसमें 17 श्रद्धालुओं की मौत हो गई और 26 लोग घायल हो गए, को छोड़कर यात्रा यहां शांतिपूर्वक खत्म हो गयी. ऐसा सभी सुरक्षा एजेंसियों की एकजुट कोशिशों का नतीजा है.’

उन्होंने कहा कि आतंकवादी हमले की आशंका को लेकर खुफिया रिपोर्ट थी, लेकिन सेना, सीआरपीएफ, पुलिस और अन्य एजेंसियों की सतर्कता के कारण आतंकवादी अपने मंसूबों में कामयाब नहीं हो पाए.

सीआरपीएफ अधिकारी ने कहा, ‘जम्मू क्षेत्र में ऐसी चीजें (आतंकी हमला) नहीं हुईं बावजूद इसके हम किसी भी तरह के हालात से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार थे.’

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
AUTO EXPO 2018: MARUTI SUZUKI की नई SWIFT का इंतजार हुआ खत्म

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi