S M L

JNU अटेंडेंस विवाद: VC को भेंट कर रहे हैं खाकी पैंट

छात्रसंघ जेएनयू प्रशासन के उस फैसले का विरोध कर रहा है जिसमें 8 जनवरी से छात्रों के लिए 75 फीसदी उपस्थिति (अटेंडेंस) अनिवार्य कर दी गई है

Updated On: Jan 16, 2018 02:16 PM IST

FP Staff

0
JNU अटेंडेंस विवाद: VC को भेंट कर रहे हैं खाकी पैंट

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) में अटेंडेंस को लेकर शुरू हुआ विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. जेएनयू छात्रसंघ ने वाइस चांसलर एम. जगदीश कुमार की तुलना राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के कार्यकर्ता से करते हुए उन्हें एक जोड़ी खाकी पैंट भेंट करने की बात कही है.

छात्रसंघ जेएनयू प्रशासन के उस फैसले का विरोध कर रहा है जिसमें 8 जनवरी से छात्रों के लिए 75 फीसदी उपस्थिति (अटेंडेंस) अनिवार्य कर दी गई है.

छात्रसंघ ने इसके विरोध में सोमवार को हड़ताल बुलाई थी. जेएनयू प्रशासन को अंदाजा था कि सोमवार को छात्र संगठन विरोध के लिए सामने आएंगे, इसलिए उसने इस हड़ताल को नाकाम बनाने के लिए कैंपस में बड़ी संख्या में सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया था.

जेएनयू प्रशासन ने हर क्लास के बाहर सुरक्षा गार्ड तैनात करवा रखे थे. वहां महिला और पुरुष गार्ड भी सिविल ड्रेस में तैनात थे.

सोमवार को कई छात्र संगठनों ने अपने-अपने तरीके से प्रशासन के इस आदेश का विरोध जताया. छात्रों ने इसे जेएनयू प्रशासन की मनमानी करार देते हुए  जमीन पर ही अटेंडेंस लगाया. कुछ छात्रों ने पेंटिंग बनाकर विरोध किया तो कुछ छात्रों ने नाटक के जरिए अटेंडेंस ऑर्डर का बॉयकॉट किया.

जेएनयू छात्रसंघ ने सोमवार देर रात बैठक कर यह तय किया कि मंगलवार को फिर से अनिवार्य हाजिरी के विरोध में विशेष जनसभा किया जाएगा जिसमें कई संगठन अपनी राय रखेंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi