S M L

बरेली के एटीएम से निकले 500 के कई चूरन नोट, वीडियो वायरल

ऐसी ही एक दूसरी घटना में एक शख्स को बंद हो चुके 500 के कई नोट एटीएम से मिले

Updated On: Apr 23, 2018 04:51 PM IST

FP Staff

0
बरेली के एटीएम से निकले 500 के कई चूरन नोट, वीडियो वायरल

बरेली जिले के सुभाषनगर में एक चौंकाने वाला मामला सामने आया जहां यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया के एक एटीएम से 500 के नकली नोट निकलने लगे. नकली नोटों पर चिल्ड्रन बैंक ऑफ इंडिया, भारतीय मनोरंजन बैंक और चूरन नोट छपे हुए थे. इससे जुड़ा एक वीडियो भी काफी तेजी से वायरल हो रहा है.

500 के नकली नोट आरबीआई से जारी असली नोटों की तरह ही हैं. ऐसे नोट किसी एक व्यक्ति को ही नहीं, बल्कि तीन-तीन लोगों को मिले जो एटीएम की लाइन में खड़े थे. इस घटना का वीडियो वायरल होने के बाद सवाल खड़े हो गए हैं कि आखिर एटीएम में बच्चों के खेलने वाले चूरन नोट कैसे पहुंचे.

मशीनों में कैश डलवाने का जिम्मा कैश मैनेजमेंट फर्म को होता है जिसे इसका ठेका मिलता है. ये फर्म कैश लोड करने के लिए अपने आदमी रखती हैं. सुभाषनगर के इस यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया के एटीएम में नकली नोटों की घटना पहली बार हुई है.

इशरी भवन के रहने वाले अशोक कुमार पाठक स्वास्थ्य विभाग में कार्यरत हैं जिनके साथ यह घटना हुई. पाठक ने 4500 रुपए निकाले. जब उन्होंने नोटों पर गौर किया तो उन पर चिल्ड्रंस बैंक ऑफ इंडिया लिखा पाया. पाठक ने जब इसकी शिकायत लोगों से की तो पता चला कि और भी लोगों के साथ ऐसी घटना हो चुकी है.

इससे पहले राजीव कॉलोनी के प्रवीण उत्तम के साथ भी एक ऐसी घटना हुई जिसमें उन्हें एटीएम से बंद हो चुके 500 के नोट मिले. धोखा खाए लोगों ने बैंक के टोलफ्री नंबर पर फोन कर शिकायत दर्ज कराई.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi