S M L

वाजपेयी की अंतिम यात्रा: दिल्ली पुलिस ने जारी एडवाइजरी, ये रास्ते सुबह 8 बजे से रहेंगे बंद

पूर्व प्रधानमंत्री का शुक्रवार शाम 4 बजे नई दिल्ली के राष्ट्रीय स्मृति स्थल (विजय घाट, राज घाट) के पास अंतिम संस्कार होगा

Updated On: Aug 17, 2018 09:18 AM IST

Bhasha

0
वाजपेयी की अंतिम यात्रा: दिल्ली पुलिस ने जारी एडवाइजरी, ये रास्ते सुबह 8 बजे से रहेंगे बंद
Loading...

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का गुरुवार को दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्वेदिक संस्थान (एम्स) में निधन हो गया. वाजपेयी खराब स्वास्थ्य की वजह से करीब पिछले दो महीने से यहां पर भर्ती थे. पूर्व प्रधानमंत्री का शुक्रवार शाम 4 बजे नई दिल्ली के राष्ट्रीय स्मृति स्थल (विजय घाट, राज घाट) के पास अंतिम संस्कार होगा. उनकी अंतिम यात्रा दोपहर एक बजे बीजेपी मुख्यालय से शुरू होगी जो पंडित दीनदयाल उपाध्याय मार्ग, बहादुर शाह जफर मार्ग, दिल्ली गेट, नेताजी सुभाष मार्ग, निषाद राज मार्ग और शांति वन चौक से गुजरते हुए राष्ट्रीय स्मृति स्थल पहुंचेगी.

अंतिम यात्रा में हजारों लोग पहुंचेंगे

अटल बिहारी वाजपेयी की अंतिम यात्रा में हजारों लोगों के पहुंचने का अनुमान है. इस दौरान ट्रैफिक में किसी प्रकार का व्यवधान उत्पन्न न हो इसके लिए दिल्ली पुलिस ने कुछ रूट्स के ट्रैफिक को डायवर्ट किया है. इस संबंध में दिल्ली पुलिस की तरफ से एडवाइजरी जारी की है.

ये मार्ग रहेंगे बंद

इसके तहत कृष्‍णा मेमन मार्ग, सुनहरी बाग रोड, तुगलक रोड, अकबर रोड, तीस जनवरी मार्ग, क्‍लेरिज होटल से विंडसर प्‍लाजा के बीच जनपथ, मानसिंह रोड, शाहजहां रोड से तिलक मार्ग सी-हैक्‍सागन, आईपी मार्ग, डीडीयू मार्ग के रास्‍ते सुबह आठ बजे से बंद रहेंगे.

कई प्रमुख अंगों ने बंद कर दिया था काम करना

एम्स के चिकित्सकों के मुताबिक पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी निमोनिया से पीड़ित थे और उनके कई प्रमुख अंगों ने काम करना बंद कर दिया था. अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान ने गुरुवार को वाजपेयी के निधन की घोषणा की. पूर्व प्रधानमंत्री को कई समस्याओं को लेकर 11 जून को अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

एक चिकित्सक ने नाम जाहिर नहीं करने की शर्त पर बताया, 'वह निमोनिया से पीड़ित थे और गुर्दा सहित उनके कई प्रमुख अंगों ने काम करना बंद कर दिया था. उन्हें अंतिम दिन ईसीएमओ सपोर्ट पर रखा गया था.'

वाजपेयी मधुमेह से पीड़ित थे और उनका केवल एक गुर्दा ही काम कर रहा था. वर्ष 2009 में उन्हें आघात लगा था जिससे उनकी संज्ञानात्मक क्षमताएं कमजोर हो गईं थीं.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi