S M L

नहीं रहे अटलजी, पीएम मोदी ने कहा- मैं निःशब्द हूं, शून्य में हूं

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के निधन पर पीएम मोदी ने जताया गहरा दुख, कहा- शून्य में हूं, निःशब्द हूं

Updated On: Aug 16, 2018 06:42 PM IST

FP Staff

0
नहीं रहे अटलजी, पीएम मोदी ने कहा- मैं निःशब्द हूं, शून्य में हूं
Loading...

पूर्व प्रधानमंत्री और भारतरत्न अटल बिहारी वाजपेयी का 94 साल की उम्र में निधन हो गया. वाजपेयी ने दिल्ली स्थित एम्स में आखिरी सांस ली. अटलजी के निधन के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर दुख व्यक्त किया है. पीएम मोदी ने कहा कि मैं निशब्द हूं, शून्य में हूं, लेकिन भावनाओं का ज्वार उमड़ रहा है.

इसके बाद पीएम मोदी ने लिखा कि हम सभी के श्रद्धेय अटल जी हमारे बीच नहीं रहे. अपने जीवन का प्रत्येक पल उन्होंने राष्ट्र को समर्पित कर दिया था. उनका जाना, एक युग का अंत है.

पिछले काफी दिनों से वाजपेयी जी का दिल्ली स्थित एम्स में इलाज चल रहा था. गुरुवार शाम 5.05 मिनट पर उनका निधन हो गया. एम्स ने 5.30 बजे मेडिकल बुलेटिन जारी कर इस बात की जानकारी दी.

अटलजी के निधन की खबर आते ही पीएम मोदी ने एक के बाद कई ट्वीट किए. पीएम मोदी ने लिखा कि 'लेकिन वो हमें कहकर गए हैं- मौत की उमर क्या है? दो पल भी नहीं, ज़िन्दगी सिलसिला, आज कल की नहीं. मैं जी भर जिया, मैं मन से मरूं, लौटकर आऊंगा, कूच से क्यों डरूं?

पीएम मोदी ने अपने ट्वीट में लिखा कि अटल जी आज हमारे बीच में नहीं रहे, लेकिन उनकी प्रेरणा, उनका मार्गदर्शन, हर भारतीय को, हर बीजेपी कार्यकर्ता को हमेशा मिलता रहेगा. ईश्वर उनकी आत्मा को शांति प्रदान करे और उनके हर स्नेही को ये दुःख सहन करने की शक्ति दे. ओम शांति!

पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा कि यह अटलजी का नेतृत्व ही था जिसने 21वीं शताब्दी में एक मजबूत, समृद्ध और समावेशी भारत के लिए नींव रखी थी. विभिन्न क्षेत्रों में उनकी नीतियों ने भविष्य में भारत के प्रत्येक नागरिक के जीवन को छुआ.

पीएम मोदी ने कहा कि अटलजी का गुजरना मेरे लिए एक निजी और अपरिवर्तनीय नुकसान है. मेरे पास अनगिनत यादगार यादें हैं. वह मेरे जैसे कार्यकर्ताओं के लिए एक प्रेरणा थे. मैं विशेष रूप से अटलजी के बुद्धिमत्ता और वाकपटुता को याद करूंगा.

पीएम मोदी ने लिखा कि अटलजी की दृढ़ता और संघर्ष ने एक-एक ईंट जोड़ कर बीजेपी को बनाया. उन्होंने बीजेपी की नीतियों को बताने के लिए पूरे देश में यात्रा की. इसी कारण यह पार्टी राष्ट्रीय राजनीति और कई राज्यों में एक मजबूत ताकत बन कर उभरी.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi