S M L

अटल बिहारी बाजपेयी का स्वास्थ्य स्थिर, कुछ दिनों में मिल सकती है छुट्टी

म्स के डॉक्टर का कहना है कि वाजपेयी के स्वास्थय में पिछले 48 घंटों में काफी सुधार आया है

FP Staff Updated On: Jun 13, 2018 05:21 PM IST

0
अटल बिहारी बाजपेयी का स्वास्थ्य स्थिर, कुछ दिनों में मिल सकती है छुट्टी

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के स्वास्थय में अब काफी सुधार है और कुछ दिनों में उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिल जाएगी. दिल्ली के एम्स हॉस्पिटल ने बुधवार को मेडिकल बुलेटिन जारी कर यह जानकारी दी है. एम्स के डॉक्टर का कहना है कि वाजपेयी के स्वास्थ्य में पिछले 48 घंटों में काफी सुधार आया है. उनकी किडनी, हार्ट और रेस्पिरेटरी रेट नॉर्मल तरीके से काम कर रहा है. उनका ब्लडप्रेशर भी अब नॉर्मल है. डॉक्टर ने बताया कि वो कुछ दिनों के अंदर बिल्कुल ठीक हो जाएंगे.

दरअसल अटल बिहारी वाजपेयी पिछले काफी समय से डिमेंशिया से जूझ रहे हैं. खराब सेहत के कारण वह धीरे-धीरे सार्वजनिक जीवन से दूर होते चले गए और पिछले कई वर्षों से अपने आवास तक ही सीमित हैं.

उन्हें 11 जून को एम्स में भर्ती कराया गया था. तब खबर आई कि उन्हें रूटीन चेकअप के लिए भर्ती कराया गया है. मगर चेकअप के बाद जब उन्हें हॉस्पिटल से डिसचार्ज नहीं मिला तो उनके स्वास्थ्य को लेकर चिंताएं बढ़ने लगीं.

तब अस्पताल द्वारा जारी बयान में कहा गया था कि उन्हें जांच और देखरेख के लिए भर्ती किया गया है, उनकी हालत स्थिर है. एम्स के डायरेक्टर रणदीप गुलेरिया की देखरेख में डॉक्टरों की एक टीम उनके स्वास्थ्य पर नजर रखे हुए है.

इस दौरान पीएम मोदी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी सहित कई बड़े नेता वाजपेयी को देखने एम्स पहुंचे थे. इनमें बजेपी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी जैसे नाम भी शामिल थे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi