S M L

वाजपेयी चले गए लेकिन बीजेपी 'अटल' पथ पर ही आगे बढ़ेगी: शाहनवाज हुसैन

उन्होंने कहा कि 21 राज्यों में भारतीय जनता पार्टी या सहयोगी दलों की सरकार है तो ये पार्टी के संस्थापक अटल बिहारी वाजपेयी के ही कई दशकों के संघर्ष का परिणाम है

Updated On: Aug 17, 2018 10:49 PM IST

FP Staff

0
वाजपेयी चले गए लेकिन बीजेपी 'अटल' पथ पर ही आगे बढ़ेगी: शाहनवाज हुसैन

भारत के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का पार्थिव शरीर शुक्रवार को पंचतत्व में विलीन हो गया. इसी के साथ भारतीय राजनीति के एक युग का अंत भी हो गया. वाजपेयी के अंतिम संस्कार के बाद बीजेपी नेता शाहनवाज हुसैन ने कहा कि पार्टी ने अब तक का सफर देश रत्न, पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के दिखाए रास्तों पर ही पूरा किया है और आगे भी पार्टी अटल पथ पर ही आगे बढ़ेगी.

उन्होंने कहा कि पूरे देश में फैले तमाम कार्यकर्ता अटल बिहारी वाजपेयी के आदर्शों से भरे हुए हैं और वही अटल जी की विचारधारा को हमेशा जिन्दा रखेंगें. भारतीय जनता पार्टी आज देश की सबसे बड़ी पार्टी बनी है.

उन्होंने कहा कि 21 राज्यों में भारतीय जनता पार्टी या सहयोगी दलों की सरकार है तो ये पार्टी के संस्थापक अटल बिहारी वाजपेयी के ही कई दशकों के संघर्ष का परिणाम है. आज जहां भी बीजेपी की सरकार है चाहे केंद्र में हो या राज्यों में वो सब वाजपयी के दिखाये रास्तों पर ही चलने की कोशिश कर रही है और अटल जी के आदर्शों को आगे बढ़ाकर जनता का विश्वास जीत रही है.

वाजपेयी के अंतिम संस्कार में उमड़ी भीड़ पर शाहवनाज ने कहा कि सबके प्रिय वाजपेयी की अंतिम यात्रा में जिस तरह देशवासियों का हजूम उमड़ पड़ा वो दरअसल उनके प्रति लगाव और विश्वास की वजह से था.

प्रधानमंत्री एक आम इंसान की तरह चले पैदल

शाहनवाज कहा कि ऐसा पहली बार हुआ कि देश के प्रधानमंत्री एक आम इंसान, आम कार्यकर्ता की तरह कई किलोमीटर पैदल चले. वाजपेयी का ह्रदय इतना विशाल था कि सब के दिलों में उनकी एक अटूट छाप है. यही वजह है कि प्रधानमंत्री मोदी, तमाम मंत्री, राज्यों के मुख्यमंत्री और पार्टी से जुड़े हजारों कार्यकर्ता वाजपेयी की अंतिम यात्रा के दौरान पैदल चले और उनकी विचारधारा को आगे बढ़ाने का संकल्प लिया. सबके चेहरे पर देशरत्न अटल बिहारी वाजपेयी के लिए जबरदस्त सम्मान था, अटूट विश्वास था.

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता सैयद शाहनवाज हुसैन ने कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी ने जो अपनी विचारधारा, अपनी सोच और ह्रदय की विशालता की विरासत छोड़ी है उसे केंद्र की मोदी सरकार सबका साथ-सबका विकास के नारों के साथ आगे बढ़ाने की कोशिश कर रही है. अटल जी अब इस दुनियां में नहीं है लेकिन पूरे देश में मौजूद उनके शिष्य, उनके दिखाए रास्तों पर भरोसा करने वाले हमेशा उन्हें अमर रखेंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi