S M L

हरिद्वार में होगा अटल का अस्थि विसर्जन, सीएम योगी रहेंगे मौजूद

भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी की अस्थियां रविवार को हरिद्वार के गंगा नदी में प्रवाहित की जाएंगी

Updated On: Aug 18, 2018 05:55 PM IST

FP Staff

0
हरिद्वार में होगा अटल का अस्थि विसर्जन, सीएम योगी रहेंगे मौजूद

दिवंगत पूर्व प्रधानमंत्री और भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी की अस्थियां रविवार को हरिद्वार के गंगा नदी में प्रवाहित की जाएंगी. इस मौके पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहेंगे. इससे पहले सीएम योगी उन्हें देखने एम्स अस्पताल गए थे और फिर निधन के बाद श्रद्धासुमन अर्पित करने भी पहुंचे थे.

बता दें कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर योगी सरकार यूपी के शहरों में 4 बड़े स्मारक बनाने की तैयारी में है. यूपी सरकार जल्द ही कैबिनेट की बैठक में प्रस्ताव लाकर इन स्मारकों को बनाने पर फैसला लेगी. वहीं उत्तर प्रदेश सरकार ने वाजपेयी के निधन पर सात दिन के राजकीय शोक की भी घोषणा की है.

इससे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को कहा था कि उत्तर प्रदेश वाजपेयी की कर्मभूमि रहा है. इस सूबे के हर क्षेत्र से उन्हें गहरा लगाव था. इसीलिए जनभावनाओं का सम्मान करते हुए वाजपेयी की अस्थियां प्रदेश के सभी जिलों की मुख्य नदियों में प्रवाहित की जाएंगी, ताकि राज्य की जनता को भी उनकी अन्तिम यात्रा से जुड़ने का अवसर मिल सके. मुख्यमंत्री ने कहा था कि वे लोकप्रिय और सर्वमान्य नेता थे, जिनका सभी सम्मान करते थे. भारत के लोकतांत्रिक इतिहास में अटल जैसा विराट व्यक्तित्व मिलना कठिन है.

गौरतलब है कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का गुरुवार को लंबी बीमारी के बाद 94 साल की उम्र में निधन हो गया. अटल बिहारी वाजपेयी ने एम्‍स दिल्‍ली में आखिरी सांस ली. बीते 11 जून से अटल बिहारी को यूटीआई इंफेक्शन, लोवर रेस्पिरेटरी ट्रैक्ट इंफेक्शन और किडनी संबंधी बीमारियों के कारण एम्स दिल्ली में भर्ती कराया गया था. उनकी हालत नाजुक बनी हुई थी.

हरिद्वार के एसएसपी कृष्ण कुमार वीके ने बताया कि हमारी जानकारी के मुताबिक गृहमंत्री राजनाथ सिंह, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, और उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ रविवार को यहां मौजूद रहेंगे. पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की अस्थियों को प्रेम आश्रम और हर की पौड़ी में विसर्जित किया जाएगा.

(न्यूज18 के लिए कुमारी रंजना की रिपोर्ट)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi