S M L

सट्टा बाजार का दावा, गुजरात में होगी बीजेपी की बड़ी जीत

सट्टा बाजार में दोनों पार्टियों के भाव की बात करें तो बीजेपी का भाव 55 पैसे और कांग्रेस का भाव 2 रुपए बना हुआ है

Updated On: Dec 14, 2017 10:31 PM IST

FP Staff

0
सट्टा बाजार का दावा, गुजरात में होगी बीजेपी की बड़ी जीत

गुजरात विधानसभा चुनाव की वोटिंग हो चुकी है. दूसरे चरण में 68 फीसदी वोटिंग दर्ज की गई है. जबकि पहले चरण के चुनाव में 67.72 प्रतिशत वोट डाले गए थे. चुनावों के नतीजों को लेकर सट्टा बाजार भी गर्म रहा.

पूरे चुनाव के दौरान सट्टा बाजार काफी सक्रिय रहा और चुनाव परिणाम आने तक सट्टा बाजार का गर्म रहना लाजिमी है. सट्टा बाजार में देश की दोनों बड़ी पार्टियों बीजेपी और कांग्रेस पर सट्टा लग रहा है. सट्टेबाजों के मुताबिक बीजेपी आसानी से गुजरात में सरकार बना रही है. अगर सट्टा बाजार में दोनों पार्टियों के भाव की बात करें तो बीजेपी का भाव 55 पैसे और कांग्रेस का भाव 2 रुपए बना हुआ है.

हालांकि पहले चरण के वोटिंग के दौरान मामला थोड़ा अलग था. उस समय सटोरियों का रुख कांग्रेस की ओर ज्यादा था. उस दौरान सट्टा बाजार का मानना था कि इस बार विधानसभा चुनावों में कांग्रेस को फायदा होने वाला है. हालांकि ये आंकड़ा गुजरात में पीएम मोदी की प्रचार से पहले का है.

शेयर मार्केट के अनुसार बीजेपी को मिलेगी पिछली बार से अधिक सीटें

अगर शेयर मार्केट की बात करें तो मिल रहे संकेतों के अनुसार बीजेपी इस बार पिछली बार से भी ज्यादा सीटों के साथ आ सकती है. एक्‍सपर्ट्स के अनुसार गुजरात चुनाव और शेयर मार्केट के बीच सीधा संबंध है और यह संबंध लंबे समय से चला आ रहा है.

सेंसेक्‍स पर गुजरात के कारोबारियों का ठीक-ठाक असर रहता है. उनके अनुसार पहले चरण के चुनाव से दो दिन पहले सेंसेक्‍स का लगातार इतना ऊपर जाना इस बात की तरफ इशारा करता है कि गुजरात चुनाव में बीजेपी क्‍लीन स्‍वीप करने जा रही है.

एक्‍सपर्ट्स के अनुसार, राज्‍य की बिजनेस कम्‍युनिटी इस बार भी बीजेपी के साथ खड़ी है और जैसे-जैसे चुनावी तस्‍वीर साफ होती जा रही है, वैसे-वैसे उनका उत्‍साह बढ़ता जा रहा है. सेंसेक्‍स का लगातार ऊपर जाना साफ तौर पर इस बात का सूचक है कि गुजरात में बीजेपी की अच्‍छी जीत होने जा रही है.

साभार: न्यूज18 हिंदी

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi