S M L

रेल राज्यमंत्री ने दिखाई असम की पहली शताब्दी एक्सप्रेस को हरी झंडी

शताब्दी एक्सप्रेस ट्रेनें भारतीय रेलवे की सबसे तेज और प्रतिष्ठित रेलगाड़ियों में शुमार हैं

Updated On: Apr 30, 2017 11:19 PM IST

IANS

0
रेल राज्यमंत्री ने दिखाई असम की पहली शताब्दी एक्सप्रेस को हरी झंडी

रेल राज्यमंत्री राजेन गोहेन ने रविवार को असम की पहली शताब्दी एक्सप्रेस रेलगाड़ी को डिब्रूगढ़ से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया.

असम की पहली शताब्दी एक्सप्रेस रेलगाड़ी (ट्रेन नंबर:12085/12086) डिब्रूगढ़ और गुवाहाटी के बीच चलेगी.

गोहेन ने इस अवसर पर कहा, 'गुवाहाटी से डिब्रूगढ़ के बीच बेहतर रेल सेवा की मांग काफी समय से हो रही थी और यह ट्रेन लोगों की मांगों को पूरा करेगी.'

ट्रेन में क्या-क्या सुविधाएं ?

शताब्दी एक्सप्रेस ट्रेनें भारतीय रेलवे की सबसे तेज और प्रतिष्ठित रेलगाड़ियों में शुमार हैं.

train

गोहेन ने कहा, 'डिब्रूगढ़-शताब्दी एक्सप्रेस एयर कंडीशनर है, उसमें एलएचबी कोच होंगे, जो सुरक्षा और अतिरिक्त आरामदेह होंगे. इस ट्रेन में यात्रियों को बोतलबंद पानी, जूस, कॉफी या चाय और भोजन उपलब्ध करवाया जाएगा.'

गोहेन ने साथ ही स्थानीय लोगों, खासकर रेल सेवा का उपयोग करने वाले लोगों से रेलवे की संपत्ति का खयाल रखने और उसे अपनी निजी संपत्ति की तरह बर्ताव करने की अपील भी की.

लोगों से ट्रेन को साफ-सुथरी रखने की अपील

उन्होंने लोगों से शताब्दी एक्सप्रेस जैसी बेहतरीन सुविधाओं से युक्त रेलगाड़ी को नुकसान न पहुंचाने और उसे साफ-सुथरा रखने की अपील भी की.

गुवाहाटी-डिब्रूगढ़ शताब्दी एक्सप्रेस में एसी चेयर कार के 10 कोच और दो कोच मालवाहक एवं जेनरेटर के लिए होंगे. ट्रेन गुवाहाटी और डिब्रूगढ़ के बीच सात स्टेशनों पर रुकेगी.

गुवाहाटी से डिब्रूगढ़ को जाने वाली रेलगाड़ी का कुल किराया, खाद्य सामग्रियों सहित, एक वयस्क व्यक्ति के लिए 1,095 रुपये, जबकि डिब्रूगढ़ से गुवाहाटी की ओर यात्रा करते हुए 1,010 रुपये रखा गया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi